logo-image

Ind Vs Aus: विराट कोहली मैदान के बाहर बिल्कुल अलग इंसान हैं...किसने कहीं ये बात?

खेल जम्पा कोहलीटीम इंडिया के सबसे बड़ी मुश्किल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आने वाली है क्योंकि टीम के कप्तान पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट जाएंगे. पहला टेस्ट 17 दिसंबर से शुरु हो रहा है और ये डे नाइट टेस्ट होने वाला है.

Updated on: 22 Nov 2020, 05:04 PM

नई दिल्ली:

India Vs Australia: टीम इंडिया के सबसे बड़ी मुश्किल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आने वाली है क्योंकि टीम के कप्तान पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट जाएंगे. पहला टेस्ट 17 दिसंबर से शुरु हो रहा है और ये डे नाइट टेस्ट होने वाला है. पिंक बॉल से पहली बार भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में खेलने वाली है. वहीं काफी सारे क्रिकेट दिग्गज बोल चुके है कि कोहली के जाने के बाद टीम को काफी नुकसान होगा जबकि ऑस्ट्रेलिया को फायदा होने वाला है. अब ऑस्ट्रेलिया की स्पिन गेंदबाज एडम जैम्पा कोहली को लेकर बयान दिया है.

यह भी पढ़ें : विश्व कप 2003 में सचिन तेंदुलकर की 98 रनों की पारी सर्वश्रेष्ठ : इंजमाम

ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जैम्पा का कहना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली की मैदान के अंदर की छवि भले ही आक्रामक बल्लेबाजी सुपरस्टार की हो लेकिन हाल में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान हुई चर्चा में वह बहुत ही ‘कूल’ खिलाड़ी के तौर पर सामने आये. दोनों खिलाड़ी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये खेलते हैं और भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही आगामी वनडे और टी20 श्रृंखला के लिये ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवर की टीम में शामिल जैम्पा ने कहा कि कोहली के साथ मांस के बिना खाना,  कॉफी और क्रिकेट को लेकर एक रिश्ता बनाया.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया में दो कप्‍तानों पर कपिल देव ने कही ये बड़ी बात

उन्होंने कोहली के साथी खिलाड़ियों के प्रति देखभाल करने वाले रवैये का खुलासा करते हुए कहा कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के पहले ही दिन वाट्सएप पर किसी अनजान नंबर से एक संदेश आया जो बाद में पता चला कोहली का था. जैम्पा ने ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ से कहा मेरे पहुंचने के बाद पहला दिन था और उसने मुझे वाट्सएप संदेश भेजा, जैम्प्स, इसमें डिलवरू से शाकाहारी रेस्त्रां का 15 डॉलर का वाउचर है. मेरे पास उसका नंबर नहीं था. उसने इसे ऐसा बना दिया जैसे कि हम हमेशा से एक दूसरे को जानते थे. कोहली की तरह 28 साल का यह ऑस्ट्रेलियाई भी शाकाहारी है. उन्होंने कहा कि कोहली ने उनके पॉडकास्ट में पहला मेहमान बनने पर भी सहमति दी. जैम्पा ने कहा  वह बिलकुल भी ऐसा नहीं है जैसा आप क्रिकेट के मैदान में देखते हो. वह हमेशा यह जज्बा ट्रेनिंग और मैच में लाता है, उसे प्रतिस्पर्धा पसंद है. उसे भी किसी अन्य की तरह हारना नापसंद है. शायद वह इसे किसी अन्य की तुलना में ज्यादा दिखा देता है.  उन्होंने कहा मैदान से बाहर आते ही वह एकदम ‘चिल’ खिलाड़ी है. वह बस में यूट्यूब क्लिप देखते हुए जोर से हंसता है.