News Nation Logo

IND vs AUS: कंगारुओं के हाथों घर में मार खाने के बाद विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, विश्व कप को लेकर कही ये बात

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 13 Mar 2019, 10:52:53 PM
फाइल फोटो- विराट कोहली

नई दिल्ली:  

ऑस्ट्रेलिया के हाथों अपने घर में वनडे सीरीज 2-3 से हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि टीम और खिलाड़ी इस हार से निराश नहीं हैं, लेकिन उन्होंने माना कि विश्व कप में सफल होने के लिए सही फैसले लेने की जरूरत है. कोहली ने साथ ही कहा कि विश्व कप के लिए टीम संतुलित है और सिर्फ स्थान को लेकर जद्दोजहद है. भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को फिरोज शाह कोटला मैदान पर साख की लड़ाई हार गई. ऑस्ट्रेलिया ने उसे पांचवें और निणार्यक वनडे मैच में 35 रनों से हरा दिया. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती दो मैच गंवाने के बाद भी लगातार तीन मैच जीत 3-2 से सीरीज अपने नाम की और दस साल बाद भारत में वनडे सीरीज जीतने का सम्मान हासिल किया.

ये भी पढ़ें- IPL 12: कोलकाता नाइट राइडर्स को घरेलू मैदान पर ज्यादा मैच खेलने की उम्मीद

कोहली ने मैच के बाद संवाददता सम्मेलन में कहा, "ईमानदारी से कहूं तो हम में से कोई भी खिलाड़ी निराश नहीं है, ना ही किसी तरह का पछतावा है. निश्चित ही जो प्रयोग किए गए, हार के लिए उनका बहाना नहीं दे सकते. विश्व कप को लेकर संभवत : एक ही स्थान के लिए हमें माथा-पच्ची करनी है अन्यथा हम अपने 11 खिलाड़ियों को लेकर अपने दिमाग में बहुत साफ है." ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सामने 273 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन भारतीय टीम 50 ओवरों में सभी विकेट खोकर 237 रन ही बना सकी. कोहली ने कहा, "हमने कुछ फैसले सही नहीं लिए, उस पर हमें सोचना होगा. विश्व कप में हमें कहां जाना उस पर हम बिल्कुल साफ है. हमारा ध्यान अब सिर्फ बेहतर फैसले लेने पर है. हमारी टीम संतुलित है. विश्व कप में आगे जाने के लिए हमें बस अपने सही फैसले लेने पर ध्यान देना है."

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: अपनी ही धरती पर इज्जत नहीं बचा पाई टीम इंडिया, कंगारुओं ने अपने स्टाइल में किया Surgical Strike

ऑस्ट्रेलिया की भारत में यह 10 साल बाद पहली वनडे सीरीज जीत है. इससे पहले उसने 2009 में भारतीट टीम को उसके घर में हराया था. कोहली ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी और कहा कि मेहमान टीम ने उसी तरह से क्रिकेट खेली जिस तरह से भारत ने ऑस्ट्रेलिया में खेली थी और ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी. उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलिया ने उसी तरह की क्रिकेट खेली, जिस तरह की हमने ऑस्ट्रेलिया में खेली. उनमें वही ऊर्जा और इच्छा शक्ति थी जो ऑस्ट्रेलिया में हममे थी. उन्होंने हाथ आए मौकों को भुनाया और हम पर हावी रहे. भारत के साथ भारत में सीरीज जीतना ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत बड़ी बात है और इस जीत से उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा."

First Published : 13 Mar 2019, 10:52:47 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.