logo-image

IND vs AUS, 4th Test: सिडनी में भी केएल राहुल का फ्लॉप शो जारी, क्या अब मिलेगा ब्रेक?

IND vs AUS, 4th Test: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में खेली गई 149 रनों पारी को छोड़ दें तो पिछली 8 टेस्ट पारियों में केएल राहुल (KL Rahul) सिर्फ दो बार दहाई का आंकड़ा पार कर पाए हैं.

Updated on: 03 Jan 2019, 07:57 AM

नई दिल्ली:

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पारी का आगाज रोहित शर्मा के स्थान पर टीम में शामिल किए गए लोकेश राहुल (KL Rahul) और मयंक अग्रवाल ने किया. हालांकि केएल राहुल (KL Rahul) ने एक बार फिर से फैन्स को निराश किया और बल्लेबाजी में मौका भुना पाने में असफल रहे. केएल राहुल (KL Rahul) ने सिर्फ 9 रन बनाकर जॉश हेजलवुड की गेंद पर स्लिप में शॉन मार्श को कैच थमा बैठे.

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में खेली गई 149 रनों पारी को छोड़ दें तो पिछली 8 टेस्ट पारियों में केएल राहुल (KL Rahul) सिर्फ दो बार दहाई का आंकड़ा पार कर पाए हैं. उन्होंने एक बार भी अर्धशतक नहीं लगाया है. 149 रनों की पारी से पहले की 9 टेस्ट पारियों में वह कोई अर्धशतक नहीं लगा पाए थे.

और पढ़ें: सचिन के क्रिकेट गुरु रमाकांत आचरेकर का 87 साल की उम्र में निधन 

वहीं ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर भी केएल राहुल (KL Rahul) बिलकुल रंग में नजर नहीं आए हैं. ऐडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में बनाए गए 44 रनों को छोड़ दें तो वह अब तक खेली गई 5 में से 4 पारियों में एक बार भी दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए हैं. इस मैच की पहली पारी में भी सिर्फ 9 पर आउट हो गए. अभी तक पांच पारियों में उन्होंने सिर्फ 57 रन बनाए हैं.

गौरतलब है कि मुरली विजय और केएल राहुल (KL Rahul) को उनकी खराब फॉर्म के चलते मेलबर्न टेस्ट से बाहर कर दिया गया था, लेकिन चौथे टेस्ट मैच से पहले बेटी के जन्म के मौके पर रोहित शर्मा के वापस स्वदेश लौटने के बाद केएल राहुल (KL Rahul) को एक बार और मौका दिया गया. केएल राहुल (KL Rahul) को टीम में पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी दी गई. हनुमा विहारी को उनके नियमित छठे नंबर पर भेजे जाने का फैसला हुआ. लेकिन वह इस जिम्मेदारी को निभा पाने में असफल रहे.

और पढ़ें: Birthday Special: जानें कौन है यह भारतीय क्रिकेटर जिसके सर पर गेंद लगने से हो गई थी मौत 

आपको बता दें कि पर्थ टेस्ट मैच के बाद सुनील गावस्कर ने कहा था कि केएल राहुल (KL Rahul) को भारत जाकर घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए. इससे उन्हें फॉर्म हासिल करने में मदद मिलेगी. उनके अलावा कई और दिग्गज भी यह कह चुके हैं कि केएल राहुल (KL Rahul) को भारत आकर कर्नाटक के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए.

भारतीय टीम प्रबंधन हालांकि लगातार केएल राहुल (KL Rahul) के समर्थन में रहा है. जब वह अच्छी फॉर्म में होते हैं तो कप्तान, कोच सभी उनकी तारीफ करते हैं. लेकिन फिलहाल केएल राहुल (KL Rahul) फॉर्म में नहीं चल रहे हैं. ऐसे में यह सवाल उठना लाजमी है कि क्या राहुल को ब्रेक देना चाहिए?