logo-image

IND VS AUS 4th ODI: चौथे वनडे के लिए टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में चौथा वनडे रविवार को खेला जाएगा. इस मैच में भारत अहम बदलाव भी कर सकता है. धौनी को चौथे और पांचवें मैच के लिए आराम दिया गया है.

Updated on: 10 Mar 2019, 08:06 AM

नई दिल्‍ली:

रांची में खेले गए तीसरे वनडे में कंगारू टीम के हाथों टीम इंडिया को 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा है, जिसके बाद अब विराट ब्रिगेड का सीरीज जीत का इंतजार और लंबा हो गया है. मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में चौथा वनडे रविवार को खेला जाएगा. इस मैच में भारत अहम बदलाव भी कर सकता है. धौनी को चौथे और पांचवें मैच के लिए आराम दिया गया है. अब तक इस वनडे सीरीज में भारतीय सलामी जोड़ी पूरी तरह से फ्लॉप रही है. शिखर धवन का फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय है. विश्व कप से पहले अब भारतीय टीम के पास सिर्फ दो वनडे मैच है ऐसे में टीम मैनेजमेंट की ये कोशिश होगी कि इन मैचों में बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को आजमाया जाए. 

धवन बने सिर दर्द

धवन की बल्लेबाजी का ये आलम है कि 17 वनडे मैचों की पारियों में वो सिर्फ दो बार 50 का आंकड़ा पार कर पाए हैं. धवन लगातार बिना रन बनाए आउट हो रहे हैं और टीम को मुसीबत में डाल रहे हैं. उनके खराब फॉर्म को देखते हुए टीम मैनेडमेंट लोकेश राहुल को मौका दे सकता है. राहुल के पास भी विश्व कप से पहले खुद को साबित करने के लिए सिर्फ दो ही मैच हैं.

यह भी पढ़ेंः मोहाली में हारे तो विश्व कप की उम्मीदों पर लगेगा जोरदार झटका, अभी भी भूखे हैं कंगारू

रिषभ पंत मिल सकता है मौका

धौनी की गैरमौजूदगी में टीम में रिषभ पंत को शामिल किया जा सकता है. पंत के लिए भी ये सुनहरा मौका होगा. अब तक तीन मैचों में रवींद्र जडेजा को आजमाया जा चुका है ऐसे में ये माना जा रहा है कि अब बारी युजवेंद्र चहल की है. वैसे भी चहल के बिना कुलदीप थोड़े अधूरे लगते हैं.

भुवनेश्वर कुमार भी दावेदार

तेज गेंदबाजी भुवनेश्वर कुमार को फिलहाल अंतिम 11 में मौका नहीं मिल पा रहा है. शमी लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और बुमराह का भरपूर साथ निभा रहे हैं. हालांकि विश्व कप की तैयारी के लिहाज से भुवी का भी आजमाया जाना जरूरी है.

संभावित टीम

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), अंबाती रायडू, विजय शंकर, रिषभ पंत, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह.