logo-image

IND vs AUS: भारत को धूल चटाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने दिया बड़ा बयान, इन्हें बताया जीत का असली हीरो

358 रन बनाने के बावजूद मिली हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जिनता निराश हैं, उतने ही गुस्सा भी हैं. विराट कोहली ने खराब फील्डिंग को हार की मुख्य वजह बताई.

Updated on: 11 Mar 2019, 11:29 AM

मोहाली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में खेले गए चौथे वनडे मैच में वो सब कुछ देखने को मिल गया, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी. 358 रन बनाने के बावजूद मिली हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जिनता निराश हैं, उतने ही गुस्सा भी हैं. विराट कोहली ने खराब फील्डिंग को हार की मुख्य वजह बताई. इसके अलावा मोहाली वनडे में विजय शंकर के अलावा सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई. भारत पर ऐतिहासिक जीत पाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के हौंसले बुलंद हैं. जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने अपने बल्लेबाजों की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, "मुझे लगा कि उस्मान और हैंड्सकोंब के बीच साझेदारी महत्वपूर्ण थी। मुझे लगा कि जब हम आस्ट्रेलिया में 300 रनों का सफलतावूर्पक पीछा कर सकते हैं तो यहां भी हमें कोशिश करनी चाहिए."

ये भी पढ़ें- IND vs AUS 4th ODI: 358 रन बनाने के बावजूद हारा भारत, वनडे सीरीज 2-2 से बराबर

भारत को धूल चटाने के बाद फिंच ने कहा, "विकेट में कोई खराबी नहीं थी। हमें पता था कि हम इस लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं इसलिए हम मैच को अंत तक ले जाना चाहते थे. खिलाड़ियों ने मौके का अच्छा फायदा उठाया है. अपना दूसरा ही मैच खेल रहे एश्टन ने शानदार बल्लेबाजी की. वह पहले भी बीबीएल में ऐसा प्रदर्शन कर चुके हैं."

ये भी पढ़ें- IND vs AUS 4th ODI LIVE : एश्टन टर्नर के तूफान में उड़ा भारत, ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीता मैच

बता दें कि मोहाली वनडे में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी और ऑस्ट्रेलिया को 359 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य दिया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 13 गेंदें शेष रहते मैच जीत लिया और 5 मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली. मेहमान टीम की ओर से पीटर हैंड्सकॉम्ब ने (117) और उस्मान ख्वाजा (91) के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 192 रनों की साझेदारी हुई. इनके बाद युवा बल्लेबाज एश्टन टर्नर ने 84 रनों की तूफानी पारी खेलकर भारत के सभी सपनों पर पानी फेर दिया और अपनी टीम को 4 विकेट की शानदार जीत दिलाई.