News Nation Logo

IND vs AUS 3rd T20: टी-20 मैचों के इस रिकॉर्ड में 'शिखर' पर पहुंचे धवन, रोहित ने भी बनाया रिकॉर्ड

जहां इस मैच में भारत ने खुद को सीरीज की हार से बचाया वहीं शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 25 Nov 2018, 06:30:25 PM
शिखर धवन (Shikhar Dhawan)

नई दिल्ली:  

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) नाबाद 61 और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) 41 की उपयोगी पारियों के दम पर भारत ने यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) पर रविवार को तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में आस्ट्रेलिया (Australia) को 6 विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबरी करा ली। जहां इस मैच में भारत ने खुद को सीरीज की हार से बचाया वहीं शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया.

धवन ने 22 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्के लगा कर 41 रनों की उपयोगी पारी खेली. इस पारी की बदौलत धवन ने एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. धवन ने इस साल 689 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर सूजी बेट्स के 679 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. अब शिखर धवन इस फॉर्मेट में महिला और पुरुष दोनों खिलाड़ियों की सूची में सबसे ऊपर आ गए हैं.

इससे पहले धवन ने पुरुष खिलाड़ियों के एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. उन्होंने विराट कोहली का 2016 में बनाया गया 641 रनों का रिकॉर्ड तोड़ा था.

और पढ़ें: Ind vs Aus: सिडनी में क्रुणाल पांड्या ने चटकाई ऑस्ट्रेलिया की कमर, तोड़ा मैक्सवेल का रिकॉर्ड

गौरतलब है कि पुरुष क्रिकेटर्स की लिस्ट में रोहित शर्मा ने भी पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान (Fakhar zaman) के 576 रनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए इस सूची में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अब तक इस साल 597 रन बनाए हैं.

इस लिस्ट में बाबर आजम (Babar Azam) 563 रनों के साथ पांचवे, मोहम्मद शहजाद (Mohammad Shahzad) 520 रनों के साथ छठे और 500 रनों के साथ कुलीन मुनरो (Collin Munro) 8 वें स्थान पर काबिज हैं.

और पढ़ें: IND vs Aus: शिखर धवन ने बनाया खास रिकॉर्ड, इस मामले में विराट कोहली को छोड़ा पीछे

बता दें कि 8 में से 6 खिलाड़ियों ने इसी साल 2018 में 500 रनों का आंकड़ा पार किया. आस्ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) और एडम जाम्पा (Adam Zampa) ने दो-दो विकेट लिए.

First Published : 25 Nov 2018, 06:30:21 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.