logo-image

Ind vs Aus: सिडनी में क्रुणाल पांड्या ने चटकाई ऑस्ट्रेलिया की कमर, तोड़ा मैक्सवेल का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया में किसी भी स्पिन गेंदबाज द्वारा टी-20 मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में क्रुणाल पांड्या पहले स्थान पर आ गए.

Updated on: 25 Nov 2018, 05:16 PM

नई दिल्ली:

सिडनी में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर मैच को अपने नाम कर लिया. विराट कोहली के नाबाद 61 रनों की बदौलत भारत ने मैच जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली. इस दौरान भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 164 रनों पर रोक दिया. भारत की ओर से क्रुणाल पांड्या ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए. क्रुणाल ने 36 रन देकर चार विकेट हासिल किए और अपने नाम अनोखा रिकॉर्ड भी कर लिया.

ऑस्ट्रेलिया में किसी भी स्पिन गेंदबाज द्वारा टी-20 मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में क्रुणाल पांड्या पहले स्थान पर आ गए. यह उनकी ओर से दिया गया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.  क्रुणाल ने विश्व स्तर पर आस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 मैच में एक स्पिन गेंदबाज के रूप में सबसे अधिक विकेट हासिल किए हैं. इस सूची में उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल को पछाड़ा है. ग्लेन ने तीन विकेट हासिल किए हैं.

और पढ़ें: BAN vs WI: शाकिब अल हसन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

वहीं इस सूची में तीसरे स्थान पर आयरिश खिलाड़ी जार्ज डेकरोल का नाम है जिन्होंने 18 रन देकर 3 विकेट चटकाए. वहीं 25 रन देकर 3 विकेट लेने वाले डेविड हसी चौथे नंबर काबिज हैं. क्रुणाल को उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया.

गौरतलब है कि 100 के स्कोर से पहले ही क्रुणाल ने ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों आर्की, बेन मैक्डॉरमेट (0) और ग्लेन मैक्सवेल (13) को पवेलियन की राह दिखाई.

अपने चार बल्लेबाजों को खोकर बैकफुट पर पहुंच चुकी आस्ट्रेलिया को एलेक्स कैरी (27) और क्रिस लिन (13) ने संभालने की कोशिश की. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 29 रन जोड़कर टीम का स्कोर 119 तक पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर क्रुणाल एलेक्स को कप्तान कोहली के हाथों कैच आउट करा दिया.

और पढ़ें: सेमीफाइनल मैच में मिताली को न खिलाने पर नहीं थम रहा विवाद, अब COA ने मांगी सफाई

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया था.