logo-image

IND vs AUS 3rd T20I: भारत के चुनौती बनेंगे स्टार्क, 2 साल बाद आस्ट्रेलियाई टीम में वापसी

विराट सेना सिडनी में आखिरी टी20 इंटरनैशनल को जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबरी पर खत्म करना चाहेगी. हालांकि इसके लिए भी उसे मिशेल स्टार्क की मुश्किल चुनौती का सामना करना पड़ सकता है.

Updated on: 25 Nov 2018, 12:08 PM

नई दिल्ली:

T20I क्रिकेट में लगातार 7 द्विपक्षीय सीरीज जीतने के बाद जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंची, तो दौरे की शुरुआत क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप से हुई, जिसे भारत के लिए काफी अच्छा माना जा रहा था. लेकिन पहले बारिश और फिर डक वर्थ लुइस ने भारत के विजयी रथ को रोक दिया. मेलबर्न में दूसरा टी20 बारिश से धुल जाने के चलते भारतीय टीम के सामने अब इस सीरीज जीत पाने का मौका समाप्त हो गया है.

विराट सेना सिडनी में आखिरी टी20 इंटरनैशनल को जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबरी पर खत्म करना चाहेगी. हालांकि इसके लिए भी उसे मिशेल स्टार्क की मुश्किल चुनौती का सामना करना पड़ सकता है.

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने रविवार को यहां भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को टीम में शामिल किया है.

और पढ़ें: Watch: बेटी जीवा के साथ मस्ती करते दिखे महेंद्र सिंह धोनी, शेयर की वीडियो 

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, 28 वर्षीय स्टार्क दो साल बाद 13 सदस्यीय टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं. उन्हें चोटिल बिली स्टेनलेक की जगह टीम में शामिल किया गया है. स्टार्क ने अपना पिछला टी-20 मैच सितंबर 2016 में खेला था.

स्टार्क की वापसी को लेकर कप्तान एरॉन फिंच ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'सीमित ओवरों के क्रिकेट में वह काफी अनुभवी गेंदबाज हैं. वह नए गेंद से काफी अच्छा कर सकते हैं. उन्होंने पहले टेस्ट को लेकर भी अच्छी तैयारी की है.'

और पढ़ें: BAN vs WI: शाकिब अल हसन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

गौरतलब है कि ब्रिसबेन में खेले गए पहले मैच में बारिश की अहम भूमिका रही. ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुईस नियम से भारत को चार रनों से हरा दिया था. भारत ने मेलबर्न में जोरदार वापसी की. गेंदबाजों ने कंगारू टीम को बांधकर रखा. लेकिन यहां बारिश ने मेजबान टीम का साथ दिया.