logo-image

IND vs AUS: टी20 के बाद अब ODI टीम में भी यह भूमिका निभाना चाहते हैं पीटर हैंड्सकॉम्ब

पीटर हैंड्सकॉम्ब (Peter Handscomb) को विशाखापट्टनम में भारत के खिलाफ पहले टी20 में नियमित विकेटकीपर एलेक्स एलेक्स कैरी (ALex Carey) की जगह टीम में शामिल किया गया था.

Updated on: 26 Feb 2019, 03:45 PM

नई दिल्ली:

पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में विकेटकीपर की भूमिका निभाकर हैरान करने वाले ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पीटर हैंड्सकॉम्ब (Peter Handscomb) ने कहा है कि वह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी यह भूमिका निभाना चाहते हैं और काम के बोझ को देखते हुए अपनी फिटनेस पर काम करने को तैयार हैं. पीटर हैंड्सकॉम्ब (Peter Handscomb) को विशाखापट्टनम में भारत के खिलाफ पहले टी20 में नियमित विकेटकीपर एलेक्स एलेक्स कैरी (ALex Carey) की जगह टीम में शामिल किया गया था, जिससे ऑस्ट्रेलिया (Australia) की विश्व कप टीम में उनके जगह बनाने की संभावना बढ़ी है.

पीटर हैंड्सकॉम्ब (Peter Handscomb) ने कहा, ‘मैं विकेटकीपिंग कर सकता हूं, मुझे सिर्फ इतना सुनिश्चित करना होगा कि मैं फिट रहूं जिससे कि 50 ओवर के मैच में पहले क्षेत्ररक्षण के बाद भी चौथे या पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकूं और सुनिश्चित करूं कि मैं विकेटों के बीच तेजी से दौड़ सकूं और टीम के लिए सब कुछ सही कर सकूं.’

और पढ़ें: IND vs AUS: सीरीज बचाने उतरेगी विराट सेना, टीम में हो सकता है बदलाव 

एलेक्स कैरी (ALex Carey) के पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में वापसी करने की उम्मीद है, लेकिन पीटर हैंड्सकॉम्ब (Peter Handscomb) मौका मिलने पर पूरे दौरे के दौरान विकेटकीपर की भूमिका जारी रखना चाहते हैं.

क्रिकेट.काम.एयू ने पीटर हैंड्सकॉम्ब (Peter Handscomb) के हवाले से कहा, ‘टी20 में चीजें काफी तेजी से होती हैं. एकदिवसीय मैचों में चीजें थोड़ी कड़ी हो सकती हैं. विशेषकर भारत में थोड़ी गर्मी के बीच और स्पिन की अनुकूल पिचों पर विकेटों के करीब अधिक खड़ा होना पड़ता है.’

पीटर हैंड्सकॉम्ब (Peter Handscomb) ने कहा, ‘इसलिए यह थोड़ा कड़ा हो सकता है लेकिन मैं इसे लेकर उत्सुक हूं.’

और पढ़ें: Syed Mushtaq Ali Trophy 2019: पृथ्वी शॉ की दमदार वापसी, मुंबई ने दर्ज की जीत 

पीटर हैंड्सकॉम्ब (Peter Handscomb) ने 2017 में भारत और न्यू जीलैंड के सीमित ओवरों के दौरे के दौरान सहायक कोच और विश्व कप विजेता विकेटकीपर ब्रैड हैडिन के साथ काम किया था और उन्होंने अपनी विकेटकीपिंग में सुधार का श्रेय उन्हीं को दिया. आस्ट्रेलिया ने पहले टी20 में भारत को तीन विकेट से हराया था. दूसरा टी20 बुधवार को बेंगलुरू में खेला जाएगा.