logo-image

IND vs AUS: अपने पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोज कुछ सीख रहे हैं खलील अहमद

उन्होंने कहा, ‘यहां हालात अलग है। वेस्टइंडीज के खिलाफ या एशिया कप में हमने उपमहाद्वीप या मिलती जुलती पिचों पर खेला।

Updated on: 24 Nov 2018, 01:48 PM

नई दिल्ली:

भारत के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद अपने पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोज कुछ सीख रहे हैं और उन्हें यहां की तेज तथा उछालभरी पिचों पर गेंदबाजी करने में सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार से काफी मदद मिल रही है. खलील ने शुक्रवार को रद्द हुए दूसरे टी20 मैच में दो विकेट लिए. 

उन्होंने कहा, ‘यहां हालात अलग है. वेस्टइंडीज के खिलाफ या एशिया कप में हमने उपमहाद्वीप या मिलती जुलती पिचों पर खेला. ऑस्ट्रेलिया में अधिक अभ्यास सत्र नहीं थे तो यह भांपना मुश्किल था कि किस लाइन और लैंग्थ से गेंदबाजी करनी है.’

उन्होंने कहा, ‘यहां खेलना आसान नहीं था. अभ्यास के बिना अचानक टी20 मैच खेलना मुश्किल है. ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ कोई कोताही नहीं बरती जा सकती क्योंकि वे अंत तक हार नहीं मानते.’

खलील ने कहा, ‘पिछले कुछ महीने में मैने काफी कुछ सीखा है मसलन पेशेवरपन, परिपक्वता और जिम्मेदारी. इसमें भुवनेश्वर कुमार जैसे सीनियर गेंदबाजों से मुझे काफी मदद मिली.’

और पढ़ें: विराट कोहली से बेहतर कप्तान हैं महेंद्र सिंह धोनी, अभी बहुत सीखना बाकी है- शाहिद अफरीदी 

गौरतलब है कि बारिश के कारण आस्ट्रेलिया और भारत के बीच शुक्रवार को दूसरा टी-20 मैच रद्द करना पड़ा. यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में लगभग 60,400 दर्शकों से भरे स्टेडियम में आस्ट्रेलियाई टीम ने 19वें ओवर तक सात विकेट पर 132 रन का स्कोर बना लिया था कि तभी बारिश आ गई और खेल को रोकना पड़ा.

इसके बाद अंपायरों ने डकवर्थ लुइस नियम का इस्तेमाल करते हुए भारतीय टीम को जीत के लिए 19 ओवरों में 137 रन का लक्ष्य दिया. एक बार फिर बारिश शुरू हो गई और भारत को डकवर्थ लुइस नियम के तहत जीत के लिए 11 ओवरों में 90 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला. इस समय लग रहा था कि भारतीय टीम अब यह मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर लेगी.

दोनों टीम के खिलाड़ी जैसे ही तैयार होकर मैदान पर जा रहे थे तभी फिर बारिश शुरू हो गई और इंद्र देवता ने भारतीय टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

और पढ़ें: महिला क्रिकेट की यह 5 खिलाड़ी, जिनके खेल की नहीं खूबसूरती की भी है दुनिया दीवानी 

नियमित अंतराल पर हो रही बारिश के बीच आखिरकार मैच को रद्द ही करना पड़ा. मैच रद्द होने के बाद भारतीय टीम की लगातार सात टी-20 सीरीज जीतने की उम्मीदें टूट गईं.