logo-image

IND vs AUS 2nd T-20: अपने घर में मिली हार का बदला लेने के लिए मैदान पर उतरा ऑस्ट्रेलिया

विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 विकेट से हरा दिया था.

Updated on: 27 Feb 2019, 07:13 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दो टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी और दूसरा मैच आज बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया है. विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 विकेट से हरा दिया था.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS 2nd T-20 LIVE: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता, भारत को दिया बल्लेबाजी का न्योता

सीरीज के पहले मैच में भारत की बल्लेबाजी बेहद ही खराब रही थी. भारत का मिडल ऑस्ट्रेलियाई बॉलिंग अटैक के आगे ऑर्डर पूरी तरह से ध्वस्त हो गया था. टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन केएल राहुल ने बनाए थे, उन्होंने 50 रनों की पारी खेली थी. तो वहीं दूसरी ओर धोनी ने 29 और कप्तान विराट कोहली ने 24 रन बनाए थे. जबकि भारत के 5 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके थे. भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए थे.

भारत द्वारा दिए गए 127 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल कर लिया था. भारत के उमेश यादव ने आखिरी ओवर में 14 रन दे दिए थे, जिसकी वजह से भारत मैच हार गया था.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को लगा जबरदस्त झटका, चोट की वजह से वनडे सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

आज खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे मैच के लिए दोनों टीमें कमर कसकर मैदान में उतरी हैं. जहां भारत आखिरी मैच जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगा तो वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया दूसरे मैच में भी भारत को हराकर सीरीज पर कब्जा करने के लिए बेताब है.