logo-image

IND vs AUS: डेब्यू मैच में मोहम्मद सिराज के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद के स्थान पर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को टीम में शामिल किया जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में एक अनचाहा और शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Updated on: 15 Jan 2019, 09:45 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच जारी तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मैच आज (मंगलवार) एडिलेड के मैदान पर हो रहा है. जहां ऑस्ट्रेलिया (Australia) के कप्तान एरॉन फिंच ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम इस मैच में एक बदलाव के साथ उतरी थी। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद के स्थान पर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को टीम में शामिल किया जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में एक अनचाहा और शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अपने एकदिवसीय डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन खाने वाले भारतीय गेंदबाज का लिस्ट में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने एडिलेड में गेंदबाजी करते हुए पूरे 10 ओवर फेंके और इस दौरान बिना कोई विकेट हासिल किए 76 रन खाए.

और पढ़ें: हार्दिक पांड्या की मुश्किल नहीं हो रही कम, बैन के बाद अब इस क्लब ने की सदस्यता रद्द 

इससे पहले वह टी-20 प्रारूप में भी डेब्यू मैच में सबसे महंगे गेंदबाज की लिस्ट में दूसरे स्थान पर थे. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने राजकोट के मैदान पर 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया था. इस मैच में सिराज ने 4 ओवर में 53 रन दिए थे और एक विकेट हासिल की.

भारत के लिए डेब्यू मैच में सबसे महंगे गेंदबाज की बात करें तो एकदिवसीय मैचों में करसन गावरी के नाम पर है जिन्होंने 1975 में लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू मैच में 11 ओवर फेंक कर 83 रन दिए थे बिना कोई विकेट हासिल किए. वहीं तीसरे स्थान पर अमित भंडारी का नाम आता है जिन्होंने 2000 में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू मैच में 75 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे.

और पढ़ें: हार्दिक पांड्या-केएल राहुल ने बिना शर्त मांगी माफी, सायमन टॉफेल ने की मौका देने की वकालत 

गौरतलब है कि तीन मैचों की वनडे सीरीज में आस्ट्रेलिया ने 1-0 की बढ़त ले ली है। उसने सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 34 रनों से मात दी थी। वहीं एडिलेड में खेले जा रहे इस मैच में भारत के सामने 299 रनों का लक्ष्य रखा है. भारत को सीरीज में बने रहने के लिए हर हाल में इस मैच में जीत दर्ज करने की जरूरत है.