logo-image

IND vs AUS: जब भी कंगारू टीम मोहाली आती है, कोहली के रौद्र रूप को याद कर सहम जाती होगी

India tour of Australia: कंगारू टीम जब भी मोहाली के मैदान पर भारत के खिलाफ टी20 मैच खेलेगी, तो साल 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में खेले गए मुकाबले को जरूर याद रखती होगी.

Updated on: 19 Sep 2022, 09:48 PM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को पंजाब के मोहाली में शाम सात बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला काफी खास होने वाला है. क्योंकि इस सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है. दोनों अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गईं हैं. कंगारू टीम जब भी मोहाली के मैदान पर भारत के खिलाफ टी20 मैच खेलेगी, तो साल 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में खेले गए मुकाबले को जरूर याद रखती होगी. 

साल 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली थी. विराट कोहली ने इस मुकाबले में 51 गेंदों का सामना करते हुए 160.78 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 82 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान विराट कोहली के बल्ले से 9 चौके और 2 छक्के निकले हैं. विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी से टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट से हराने में सफल हुई थी. विराट कोहली मंगलवार को एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे. ऐसे में अब देखना है कि इस मुकाबले में विराट कोहली कैसी बल्लेबाजी करते हैं. 

विराट कोहली के बल्ले से हाल ही में एशिया कप में तीन साल बाद शतक निकला. विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 61 गेंदों का सामना करते हुए 122 रनों की शतकीय पारी खेली थी. टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली का पहला शतक है. जबकि ओवर ऑल शतक की बात करें तो विराट कोहली का 71वां शतक है. एशिया कप में विराट कोहली काफी लंबे वक्त के बाद पुराने अंदाज में दिखे. उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी विराट कोहली के बल्ले से रन निकलेंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों पर फेर देंगे पानी! जानिए वजह

टी20 इंटरनेशनल में बतौर भारतीय बल्लेबाज पूर्व कप्तान विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे पायदान पर हैं. विराट कोहली के नाम टी20 इंटरनेशनल में 3584 रन दर्ज हैं. विराट कोहली के टी20 इंटरनेशनल करियर पर नजर डालें तो विराट कोहली अब तक 104 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. टी20 इंटरनेशनल की 96 पारियों में 51.94 की औसत से 3584 रन बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल के बल्ले से विराट कोहली के बल्ले से 32 अर्धशतक और एक शतक निकला है.