logo-image

IND vs AUS: कंगारू टीम को रोहित शर्मा से रहना होगा सतर्क, बनाना पड़ेगा खास प्लान

कंगारू टीम को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से सतर्क रहना होगा. क्योंकि रोहित शर्मा के बल्ले से काफी दिनों से बड़ी पारी देखने नहीं मिली है. लेकिन जिस तरह से रोहित शर्मा प्रैक्टिस में जुटे हुए हैं, मोहाली के मैदान पर बड़ी पारी खेल सकते हैं.

Updated on: 19 Sep 2022, 10:27 PM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को पंजाब के मोहाली में शाम सात बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला काफी खास होने वाला है. क्योंकि इस सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है. दोनों अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गईं हैं. कंगारू टीम को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से सतर्क रहना होगा. क्योंकि रोहित शर्मा के बल्ले से काफी दिनों से बड़ी पारी देखने नहीं मिली है. लेकिन जिस तरह से रोहित शर्मा प्रैक्टिस में जुटे हुए हैं, मोहाली के मैदान पर बड़ी पारी खेल सकते हैं. 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए भी ये सीरीज काफी खास है. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि टी20 वर्ल्ड के लिए रोहित शर्मा को भी तैयारी करने का मौका मिल जाएगा. रोहित शर्मा टी20 मैचों के स्पेशलिस्ट खिलाड़ी माने जाते हैं. उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में रोहित शर्मा बड़ी पारी खेलेंगे. रोहित शर्मा बतौर भारतीय बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले पायदान पर हैं. रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में 171 छक्के लगाए हैं. इतने छक्के टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में कोई दूसरा भारतीय बल्लेबाज नहीं लगा पाया है. 

कंगारू टीम को रोहित शर्मा के खिलाफ खास प्लान बनाना होगा. क्योंकि रोहित शर्मा बाउंस गेंद पर बेहतरीन पुल शॉट खेलने में माहिर हैं. रोहित शर्मा के बल्ले से पुल शॉट लगा तो ज्यादातर मौकों पर गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर जाती है. ऐसे में कंगारू टीम रोहित शर्मा के खिलाफ बाउंसर गेंद का भी इस्तेमाल करने के कतराएगी. यही वजह है कि रोहित शर्मा के खिलाफ कंगारु टीम को अलग से प्लान बनानी पड़ सकती है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: जब भी कंगारू टीम मोहाली आती है, कोहली के रौद्र रूप को याद कर सहम जाती होगी

ऐसा रहा है रोहित शर्मा का टी20 सफर 

टी20 इंटरनेशनल में बतौर भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले पायदान पर हैं. रोहित शर्मा के नाम टी20 इंटरनेशनल में 3620 रन दर्ज हैं. रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल करियर पर नजर डाले तो अब तक रोहित शर्मा 136 मुकाबले खेल चुके हैं. इस दौरान 128 पारियों में उनके नाम 31.75 की औसत से 3620 रन बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा के बल्ले से 28 अर्धशतक और 4 शतक निकले हैं.