logo-image

IND vs AUS 1st ODI: केएल राहुल-जडेजा ने वानखड़े में बचाई टीम इंडिया की लाज, ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया

IND vs AUS 1st ODI: केएल राहुल-जडेजा ने वानखड़े में बचाई टीम इंडिया की लाज, ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया

Updated on: 17 Mar 2023, 08:38 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत हासिल कर ली है. केएल राहुल की 75 रन और रवींद्र जडेजा की 45 रनों की शानदारनाबाद पारी ने टीम इंडिया को यह जीत दिलाई. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 188 रन ही सिमट गई. जवाब में टीम इंडिया ने 39.5 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया है. इसी के साथ भारत तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. 

188 रनों की पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ही खराब रही. इशान किशन जहां सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे वहीं विराट कोहली भी सिर्फ 4 रन बनाकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर LBW आउट हो गए. इसके बाद बल्लेबाजी के मैदान पर उतरे सूर्यकुमार यादव भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. टीम इंडिया ने भारतीय टीम ने सिर्फ 16 रन के भीतर 3 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद शुभमन गिल भी 20 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. कप्तान हार्दिक भी कमाल नहीं कर पाए और 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 

एक समय में टीम इंडिया ने 83 के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन फिर केएल राहुल और रवींद्र जडेजा ने भारत की पारी को संभाला और आगे बढ़ाया. दोनों खिलाड़ियों के बीच छठे विकेट के लिए 123 बॉल पर 108 रनों की नाबाद साझेदारी हुई. केएल राहुल ने 91 बॉल पर 75 रनों की मैच विनिंग नाबाद पारी खेलकर जीत दिलाई. उनका साथ रवींद्र जडेजा ने दिया. जडेजा ने 69 बॉल पर 45 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली. 

ऐसी रही ऑस्ट्रेलिया की पारी

इस मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया 188 रनों पर सिमट गई है. कंगारू टीम के लिए सबसे ज्यादा मिचल मार्श ने रन बनाए. उन्होंने 65 गेंदों में 10 चौके और 5 छक्कों की मदद से 81 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने 3-3 विकेट चटकाए. जबकि रवींद्र जडेजा को 2 सफलता मिली. वहीं कुलदीप यादव के खाते में एक विकेट गया.