logo-image

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को इन भारतीय गेंदबाजों से रहना होगा सतर्क, ऐसा है प्रदर्शन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन एक दिवसीय मैचों का आगाज शुक्रवार 17 मार्च से हो जाएगा. यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने इस सीरीज से पहले कंगारू टीम को 2-1 से टेस्ट सीरीज में हराया है.

Updated on: 16 Mar 2023, 03:17 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन एक दिवसीय मैचों का आगाज शुक्रवार 17 मार्च से हो जाएगा. यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने इस सीरीज से पहले कंगारू टीम को 2-1 से टेस्ट सीरीज में हराया है. ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा हुआ है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अब वनडे में भी ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज जीतना चाहेगी. भारतीय स्क्वाड नें तीन ऐसे खिलाड़ियों की मौजूदगी है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को बचकर रहने की जरूरत है.

  

अब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की खैर नहीं 

हम जिन खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव हैं. एक दिवसीय मैचों में इन तीनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार रहा है. इन तीनों खिलाड़ियों की गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पूरी तरह से हथियार डाल देते हैं. इस सीरीज में तीनों खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में अब देखना है कि तीनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन इस सीरीज में कैसा रहने वाला है. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शमी, जडेजा और कुलदीप का रहा है शानदार प्रदर्शन 

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी भारतीय स्क्वाड का हिस्सा थे. उन्होंने टेस्ट मैचों में भी अच्छी गेंदबाजी की है. वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के 29 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है. वहीं, रवींद्र जडेजा ने एक दिवसीय मैचों में 28 कंगारू खिलाड़ी का शिकार किया है. जबकि कुलदीप यादव ने वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया के 23 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा है. ये तीनों खिलाड़ी एक दिवसीय मैचों में कंगारू टीम के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की खेली जाएगी सीरीज 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीत तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर डेढ़ बजे से खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार 19 मार्च को वाईएस राजा रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम आंध्र प्रदेश में दोपहर एक बजकर 30 मिनटे से खेला जाएगा. वहीं, सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला बुधवार 22 मार्च को एमए चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई में खेला जाएगा. अब देखना है कि टीम इंडिया टेस्ट की तरह वनडे सीरीज जीतने में कामयाब हो पाती है, या फिर नहीं.