logo-image

IND vs AUS: केएल राहुल इस नंबर पर करते हैं खतरनाक बैटिंग, अब आएगा तूफान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कुछ ही मिनट में शुरू हो जाएगा. इस मैच में कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम में रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में ईशान किशन ओपनिंग करते हुए दिख सकते हैं. इस मैच में केएल राहुल भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं.

Updated on: 17 Mar 2023, 01:26 PM

नई दिल्ली:

KL Rahul Batting in ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कुछ ही मिनट में शुरू हो जाएगा. इस मैच में कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम में रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में ईशान किशन ओपनिंग करते हुए दिख सकते हैं. इस मैच में केएल राहुल भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं. पिछले कुछ वक्त से वह अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. जिसको लेकर उनपर काफी सवाल भी खड़े हो रहे हैं. लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं कि केएल राहुल को किस नंबर पर बैटिंग करने पर वह वनडे में खतरनाक बल्लेबाजी करते हैं. 

नंबर 4 और 5 पर केएल राहुल करते हैं शानदार बैटिंग

भारतीय टीम के तूफानी बल्लेबाज केएल राहुल के ओडीआई मैचों के आंकड़ें पर नजर डालें तो साल 2020 से वह जब भी वनडे में नंबर चार और नंबर पांच पर बैटिंग करते हैं तो तहलका मचा देते हैं. साल 2020 से वह नंबर चार और नंबर पर पांच पर वनडे मैचों की 17 पारियों में बैटिंग की है, इस दौरान उनके बल्ले से 57.71 की बेहतरीन औसत से 808 रन निकले हैं. केएल राहुल ने इन दोनों नंबरों पर बैटिंग करते हुए 2020 से अब तक 2 शतक और 6 अर्धशतक जड़े हैं. 

शुरूआती दो टेस्ट मैच के बाद हुए थे बाहर 

आईपीएल 2022 के बाद से ही केएल राहुल अपनी खराब बल्लेबाजी से जूझ रहे हैं. हाल ही में खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की शुरुआती दो मैचों के बाद उनको टीम से बाहर कर दिया गया था. आखिरी दो टेस्ट मैचों में उनकी जगह शुभमन गिल ओपनिंग करते हुए दिखे थे. अब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया का हिस्सा हैं. अगर केएल राहुल इस मैच में अच्छी बैटिंग नहीं कर पाते हैं तो उनके लिए बड़ी कठिनाई हो जाएगी.

पहले वनडे मैच में ऐसी है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन:  शुभमन गिल, इशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (डब्ल्यू), हार्दिक पांड्या (सी), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी.