logo-image

Ind Vs Aus 1st Test: सिर्फ 11 रनों में गिरे 4 विकेट,244 पर ऑल आउट भारत

भारत ने यहां एडिलेड ओवल मैदान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में 244 रन ही बनाए हैं.

Updated on: 18 Dec 2020, 10:31 AM

नई दिल्ली:

भारत ने यहां एडिलेड ओवल मैदान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में 244 रन ही बनाए हैं. अपने पहले दिन के स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 233 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम दूसरे दिन शुक्रवार को अपने खाते में 11 रन ही जोड़ पाई और बाकी के चार विकेट खो बैठी.  भारत के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान विराट कोहली ने बनाए.  उन्होंने 180 गेंदों पर 74 रन बनाए. उनकी पारी में आठ चौके शामिल रहे. इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 43 रन और रहाणे ने 42 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus 1st Test: दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को हो सकती है बड़ी परेशानी, जानिए कैसे


भारत ने दूसरे दिन अपना पहला विकेट रविचंद्रन अश्विन (15) के रूप में खोया. दिन की तीसरी ही गेंद पर पैट कमिंस की गेंद पर वह टिम पेन को कैच दे बैठे. फिर मिशेल स्टार्क ने रिद्धिमान साहा (9) को आउट किया. उमेश यादव (6) स्टार्क की गेंद पर बड़ा शॉट मारने की कोशिश में मैथ्यू वेड के हाथों लपके गए. कमिंस ने बाउंसर डाल कर मोहम्मद शमी (0) को ट्रेविस हेड के हाथों कैच करा भारतीय पारी समाप्त कर दी. ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क ने चार, कमिंस ने तीन विकेट लिए. जोश हेजलवुड, नाथन लॉयन के हिस्से एक-एक विकेट आया.

भारत का स्कोर कार्ड

पृथ्वी शॉ   00 

मयंक अग्रवाल 17

चेतेश्वर पुजारा 43 

विराट कोहली 74

अजिंक्य रहाणे 42 

हनुमा विहारी 16 

रिद्धिमान साहा 9

आर आश्विन 15

उमेश यादव 6

जसप्रीत बुमराह 4*

मोहम्मद शमी  0

ऑस्ट्रेलिया का स्कोर कार्ड

मिचेल स्टार्क 4 विकेट 

जोश हेजलवुड 1 विकेट

पैट कमिंस 3 विकेट

नाथन लॉयन 1 विकेट