News Nation Logo
3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज PM मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित दिल्ली: बादली इलाके के प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड फायर उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी पाकिस्तान के जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन का हार्ट अटैक से निधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी पहुंचे एकनाथ शिंदे ने 12 बजे गुवाहाटी के होटल में विधायकों की बैठक बुलाई है भारत में आज 11,739 नए Covid19 मामले सामने आए, सक्रिय मामले 92,576 हैं विपक्षी पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा कल दाखिल करेंगे अपना नामांकन

Ind Vs Aus 1st Test: सिर्फ 11 रनों में गिरे 4 विकेट,244 पर ऑल आउट भारत

भारत ने यहां एडिलेड ओवल मैदान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में 244 रन ही बनाए हैं.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 18 Dec 2020, 10:31:57 AM
ind bat

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (Photo Credit: https://twitter.com/BCCI)

नई दिल्ली:  

भारत ने यहां एडिलेड ओवल मैदान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में 244 रन ही बनाए हैं. अपने पहले दिन के स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 233 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम दूसरे दिन शुक्रवार को अपने खाते में 11 रन ही जोड़ पाई और बाकी के चार विकेट खो बैठी.  भारत के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान विराट कोहली ने बनाए.  उन्होंने 180 गेंदों पर 74 रन बनाए. उनकी पारी में आठ चौके शामिल रहे. इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 43 रन और रहाणे ने 42 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus 1st Test: दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को हो सकती है बड़ी परेशानी, जानिए कैसे


भारत ने दूसरे दिन अपना पहला विकेट रविचंद्रन अश्विन (15) के रूप में खोया. दिन की तीसरी ही गेंद पर पैट कमिंस की गेंद पर वह टिम पेन को कैच दे बैठे. फिर मिशेल स्टार्क ने रिद्धिमान साहा (9) को आउट किया. उमेश यादव (6) स्टार्क की गेंद पर बड़ा शॉट मारने की कोशिश में मैथ्यू वेड के हाथों लपके गए. कमिंस ने बाउंसर डाल कर मोहम्मद शमी (0) को ट्रेविस हेड के हाथों कैच करा भारतीय पारी समाप्त कर दी. ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क ने चार, कमिंस ने तीन विकेट लिए. जोश हेजलवुड, नाथन लॉयन के हिस्से एक-एक विकेट आया.

भारत का स्कोर कार्ड

पृथ्वी शॉ   00 

मयंक अग्रवाल 17

चेतेश्वर पुजारा 43 

विराट कोहली 74

अजिंक्य रहाणे 42 

हनुमा विहारी 16 

रिद्धिमान साहा 9

आर आश्विन 15

उमेश यादव 6

जसप्रीत बुमराह 4*

मोहम्मद शमी  0

ऑस्ट्रेलिया का स्कोर कार्ड

मिचेल स्टार्क 4 विकेट 

जोश हेजलवुड 1 विकेट

पैट कमिंस 3 विकेट

नाथन लॉयन 1 विकेट

First Published : 18 Dec 2020, 10:27:06 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

India Vs Aus