logo-image

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम तैयारियों में जुटी, टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी भी पहुंचे मोहाली

India vs Ausrtalia: दोनों टीमों के लिए ये सीरीज काफी खास है, क्योंकि इस सीरीज के बाद इंडिया, अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी. फिर टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी.

Updated on: 17 Sep 2022, 11:22 PM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर मंगलवार को पंजाब के मोहाली स्टेडियम में शाम सात बजे से खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गईं हैं. शनिवार को एरोन फिंच की अगुवाई वाली कंगारू टीम जमकर पसीना बहाई. जबकि टीम इंडिया भी घुरेलू सीरीज को लेकर कहां पीछे रहने वाली है. टीम इंडिया से कोच राहुल द्रविड़, दिग्गज स्पिनर आर अश्विन, विकेटकीपर दिनेश कार्तिक और तेज गेंदबाज हर्षल पटेल भी मोहाली पहुंच गए हैं. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा समेत टीम के बाकी खिलाड़ी रविवार तक टीम से जुड़ जाएंगे. 

दोनों टीमों के लिए ये सीरीज काफी खास है, क्योंकि इस सीरीज के बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी. फिर टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी. ऐसे में टीम इंडिया के लिए ये सीरीज टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है.  ऐसे में अब देखना यह है कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज से वर्ल्ड कप के लिए कितना फिट हो पाती है. 

आपको बता दें कि टीम इंडिया 20 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडिम में खेलेगी. 23 सितंबर को वीएस स्टेडियम में सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलेगी. वहीं 25 सितंबर को राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेलेगी. इस सीरीज के बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी. फिर टीम अपने अगले मिशन टी20 वर्ल्ड कप की ओर ध्यान करेगी. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: कोहली की बल्लेबाजी के आगे नतमस्तक हो जाते हैं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह.