logo-image

टीम इंडिया के गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया को चिंता में डाला, बोली ये बड़ी बात

पिछली बार जब ऑस्ट्रेलिया का दौर भारत ने किया था तब ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीती थी और अपना डंका बजाया था. साल 2018-19 में पहली बार भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में मात दी थी और इतिहास रचा था.

Updated on: 14 Dec 2020, 10:22 AM

नई दिल्ली:

India Vs Australia Test Series:  पिछली बार जब ऑस्ट्रेलिया का दौर भारत ने किया था तब ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीती थी और अपना डंका बजाया था. साल 2018-19 में पहली बार भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में मात दी थी और इतिहास रचा था. इस साल भी उम्मीद की जा रही है कि टीम इंडिया का प्रदर्शन पिछली बार जैसा हो लेकिन इस बार राह आसान नहीं है. पहले मैच के बाद विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर चले जाएंगे लेकिन टीम इंडिया की गेंदबाज ने पिछली जीत को याद किया है.

ये भी पढ़ें: 10 जनवरी 2021 से भारत में लौटेगा क्रिकेट, BCCI ने किया ऐलान

भारतीय टीम के स्पिनर कुलदीप यादव ने कहा है कि 2018-19 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम की जीत का कारण यहा था कि मेहमानों ने अच्छी क्रिकेट खेली थी न कि यह कि मेजबान टीम कमजोर थी. कुलदीप ने हालांकि इस बात को माना कि इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ी होने से चुनौती मुश्किल हो गई है.

 

कुलदीप ने अपनी आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की वेबसाइट से बात करते हुए कहा सीरीज जीतने के लिए आपको टेस्ट मैच जीतने होते हैं. हमने उसमें से दो जीते और अगर बारिश नहीं होती तो हम चौथा भी जीतते. आलोचना मायने नहीं रखती. जब आप किसी टीम के खिलाफ खेलते हो तो आपकी टीम का प्रदर्शन मायने रखता है. इसके अलावा कुलदीप यादव ने कहा कि इसलिए दूसरी टीम देखने के बजाए- कि उनकी टीम में कौन है कौन नहीं, यह बात ज्यादा मायने रखती है कि आप अपनी टीम के बार में बात करो. हमने अच्छा किया और इसलिए हमने टेस्ट सीरीज जीती. अगर हमारी तेज गेंदबाजी काम करती है और हम उसी तरह की बल्लेबाजी करते हैं जिस तरह की पहले की थी तो हम इस बार भी जीतेंगे.

ये भी पढ़ें: INDvAUS Day Night Test : किस टीम ने खेले हैं कितने टेस्ट, किसका पलड़ा भारी 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पिछली टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दी थी, लेकिन इसके बाद वह एशेज सीरीज अपने पास बनाए रखने में सफल रही. वहीं घर पर उसने पाकिस्तान, श्रीलंका और न्यूजीलैंड जैसी टीम को हराया. कुलदीप ने कहा वॉर्नर, स्मिथ, और लाबुशेन के आने से उनकी टीम में अब काफी सुधार हुआ है. लेकिन पिछली बार भी उनकी टीम अच्छी थी लेकिन हमने कुछ अच्छी क्रिकेट खेली थी. एक बार फिर इस चुनौती के लिए तैयार हैं. यह अच्छी प्रतिस्पर्धा होगी. पहला टेस्ट मैच एडिलेड में 17 दिसंबर से शुरू होने वाला है पिंक बॉल से होगा.

(IANS के साथ)