logo-image

2014 के बाद लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज को मिला भारत के लिए टेस्ट खेलने का मौका, जानिए आखिरी कौन था?

टीम इंडिया के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास को देखे तो बहुत कम लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज आए हैं.

Updated on: 15 Jan 2021, 07:16 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास को देखे तो बहुत कम लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज आए हैं. स्पिनर्स की बात की जाए तो कई सारे गेंदबाज आए लेकिन तेज गेंदबाजों की कमी देखने को मिली. आशीष नेहरा, जहीर खान और इरफान पठान को ज्यादा याद किया जाता है. इन तीनों लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज के अलावा काफी सालों से एक भी फास्ट बोलर नहीं आया था. अब इतिहास बदल गया है और ब्रिस्बेन टेस्ट में टी नटराजन को मौका दिया और टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए खेलने वाले 300वें खिलाड़ी बने. 

 

दरअसल, टी नटराजन से पहले भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले आखिरी लेफ्ट आर्म के तेज गेंदबाज जहीर खान थे. जहीर खान ने अपना आखिरी टेस्ट मैच में साल 2014 में वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. हैरानी की बात ये की बीते इन सात सालों में कोई भी लेफ्ट आर्म गेंदबाज आज तक नहीं खेला था. अब टी नटराजन को ब्रिस्बेन टेस्ट में खेलने का मौका मिल गया है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus : रोहित शर्मा ने पकड़ा जमीन से कुछ इंच ऊपर हैरतअंगेज कैच, देखें वीडियो

टी नटराजन भारत के लिए पहले खिलाड़ी बने हैं जिन्होंने एक ही दौरे पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट वनडे, टी-20 और टेस्ट में डेब्यू किया है. पहले उन्हें वनडे में तीसरे मैच में मौका दिया गया. उसके बाद तीनों टी 20 में वो खेले और 6 विकेट लिए जबकि ब्रिस्बेन के में उन्हें टेस्ट कैप सौंपी गई. अब देखना होगा कि लेफ्ट आर्म गेंदबाज टी नटाराजन का करियर कैसा जाता है.