logo-image

Ind Vs Aus : ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी का हाल, भारत को 375 रनों का लक्ष्य

सिडनी वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट के नुकसान पर 374 रन बनाए और भारत को 375 रनों का लक्ष्य दिया है.

Updated on: 27 Nov 2020, 01:24 PM

नई दिल्ली:

सिडनी वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट के नुकसान पर 374 रन बनाए और भारत को 375 रनों का लक्ष्य दिया है.ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सिडनी वनडे में पहले कंगारु के कप्तान एरोन फिंच ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. विराट कोहली एंड कंपनी लगभग 8 महीनों बाद कोई सीरीज खेल रही है इससे पहले भारतीय खिलाड़ी सिर्फ आईपीएल खेल रहे थे. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कप्तान एरोन फिंच और डेविड वॉर्नर ने भले ही शुरुआत थोड़ी धीमी की लेकिन बाद में तेजी से रन बनाते हुए उन्होंने 19 ओवर में 100 रन पूरे किए इसी दौरान एरोन फिंच ने भी अर्धशतक लगाया.

इसके बाद डेविड वॉर्नर ने भी रनों की गति को आगे बढ़िया और अपने करियर की 22वीं हाफ सेंचुरी लगा दी. हालांकि वॉर्नर अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा पाए और 69 रनों पर शमी का शिकार हुए. वॉर्नर के बाद बल्लेबाजी स्टीव स्मिथ आए और उन्होंने कप्तान फिंच का साथ दिया और स्कोर को 200 के पार पहुंचाया. वहीं स्मिथ ने गीयर चेंज करते हुए तेजी से रन बनाए और अपना अर्धशतक पूरा किया. दूसरे छोर पर खेड़े कप्तान एरोन फिंच ने भी अपना शतक पूरा किया. एरोन फिंच का ये वनडे क्रिकेट में 17वां शतक लगाया. हालांकि शतक के बाद फिंच अपनी पारी को लंबी नहीं खेल पाए और 114 रनों पर बुमराह को विकेट गंवा बैठे.

इसके बाद बल्लेबाज स्टोइनिस भी खाता नहीं खोल पाए और चहल का शिकार बने. इसके बाद मैक्सवेल ने तूफानी बल्लेबाजी की और स्मिथ के साथ मिलकर 22 गेंदों पर 50 की पार्टनरशिप की. मैक्सवेल के बाद बल्लेबाजी करने आए लाबुशेन भी कुछ कमाल नहीं कर पाए. वहीं स्मिथ ने एक एंड से रनों की गति को संभाले रखा और अपना शतक पूरा किया. स्टीव स्मिथ 105 रनों पर आउट हुए. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने भारत को सिडनी वनडे में 375 रनों का लक्ष्य दिया.