logo-image

कोलंबो वनडे : श्रीलंका ने भारत को 225 रनों पर रोका (लीड-3)

कोलंबो वनडे : श्रीलंका ने भारत को 225 रनों पर रोका (लीड-3)

Updated on: 23 Jul 2021, 09:45 PM

कोलंबो:

अकीला धनंजय (3/44) और प्रवीण जयाविक्रमा (3/59) की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने यहां आर. प्रेमादासा स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में भारत को 225 रनों पर रोक दिया।

भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। लेकिन 23 ओवर में मैच पर बारिश का छाया पड़ा और मैच को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। कुछ देर बाद मैच शुरू होने पर मुकाबले को 47-47 ओवर कराने का फैसला किया गया।

टीम इंडिया ने पृथ्वी शॉ के 49 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 43.1 ओवर में 225 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से अकीला और जयाविक्रमा के अलावा दुशमंता चमीरा ने दो विकेट लिए तथा चमीका करूणारत्ने और कप्तान दासुन शनाका ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, भारत की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और उसने कप्तान शिखर धवन (13) का विकेट जल्द गंवाया। इसके बाद पृथ्वी और इस मैच से डेब्यू करने वाले संजू सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े। हालांकि पृथ्वी अपनी विकेट गंवा बैठे और अर्धशतक बनाने से चूक गए।

इसके कुछ देर बाद सैमसन भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और 46 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाकर आउट हुए। फिर मनीष पांडे (11) और हार्दिक पांड्या (19) रन के स्कोर पर पवेलियन लौटे।

सूर्यकुमार यादव ने कुछ देर टिक कर भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वह भी 37 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 40 रन बनाकर छठे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। इसके बाद भारतीय पारी बिखर गई और अन्य कोई बल्लेबाज कुछ कमाल नहीं दिखा सके।

इसके बाद भारत ने कृष्णप्पा गौतम (2), नीतीश राणा (7), राहुल चाहर (13) और नवदीप सैनी (15) के विकेट गंवाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.