logo-image

कोलंबो वनडे : श्रीलंका ने भारत को दिया 263 रनों का लक्ष्य (लीड-2)

कोलंबो वनडे : श्रीलंका ने भारत को दिया 263 रनों का लक्ष्य (लीड-2)

Updated on: 18 Jul 2021, 08:00 PM

कोलंबो:

चमीका करुणारत्ने (नाबाद 43) रन की सधी हुई पारी के दम पर श्रीलंका ने यहां आर. प्रेमादासा स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में भारत को रविवार को 263 रनों का लक्ष्य दिया।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 262 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से करुणारत्ने ने 35 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 43 रन बनाए।

भारत की ओर से दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए जबकि हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को एक-एक विकेट मिला।

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरूआत पहले 13 जुलाई से होनी थी लेकिन श्रीलंका टीम में कोरोना के मामले सामने आने की वजह से इसे पांच दिन देरी से शुरू किया।

इससे पहले, श्रीलंका की शुरुआत ठीक-ठाक रही और अविष्का फर्नाडो तथा मिनोद भानुका ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। लेकिन चहल ने अविष्का (32) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप ने इस मैच से डेब्यू करने वाले भानुका राजपक्षा (24) को आउट किया।

इसके तुरंत बाद ही कुलदीप ने भानुका (27) को आउट कर श्रीलंका को तीसरा झटका दिया। श्रीलंका को चौथा झटका क्रुणाल ने धनंजय डी सिल्वा (14) को आउट कर दिया। इसके बाद चरीथ असालंका ने कप्तान दासुन शनाका के साथ मिलकर पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी हुई।

इस साझेदारी को चाहर ने असालंका को आउट कर तोड़ा जिन्होंने 65 गेंदों पर एक चौके की मदद से 38 रन बनाए। इसके बाद चाहर ने नए बल्लेबाज के रूप में उतरे वनिंदु हसारंगा (8) को पवेलियन भेजा। शनाका भी ज्यादा देर पारी नहीं सभाल सके और चहल की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने 50 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाए।

कुछ देर बाद हार्दिक पांड्या ने इसुरु उदाना (8) को आउट कर श्रीलंका को आठवां झटका दिया। अंतिम ओवरों में करुणारत्ने ने दुश्मंता चमीरा के साथ मिलकर नौंवे विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की। हालांकि, चमीरा अंतिम ओवर की आखिरी गेंद पर रन होकर आउट हुए। चमीरा ने सात गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 13 रन बनाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.