logo-image

कोलंबो टी20 : भारत ने श्रीलंका को दिया 133 रनों का लक्ष्य

कोलंबो टी20 : भारत ने श्रीलंका को दिया 133 रनों का लक्ष्य

Updated on: 28 Jul 2021, 10:35 PM

कोलंबो:

भारत ने यहां आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में श्रीलंका को 133 रनों का लक्ष्य दिया।

भारत और श्रीलंका के बीच यह मुकाबला बुधवार को खेला जाना था लेकिन मैच के दिन ही ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से इस मैच को एक दिन के लिए स्थगित किया गया।

भारत ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 132 रन बनाए। भारत की तरफ से कप्तान शिखर धवन ने 42 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 40 रन बनाए।

श्रीलंका की तरफ से अकीला धनंजय ने दो विकेट लिए जबकि वनिंदु हसारंगा, दासुन शनाका और दुशमंता चमीरा को एक-एक विकेट मिला।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की और धवन तथा रुतराज गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। रुतुराज (21) हालांकि आउट हो गए और यह साझेदारी टूट गई। इसके बाद धवन और देवदत्त पडीकल ने पारी आगे बढ़ाई लेकिन धवन अपना विकेट गंवा बैठे और अर्धशतक बनाने से चूक गए।

इसके कुछ देर बाद पडीकल (29) भी तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन भी कमाल नहीं दिखा सके और 13 गेंदों पर सात रन बनाकर पवेलियन लौटे। फिर नीतीश राणा (9) भी अपना विकेट गंवा बैठे।

भारत की पारी में भुवनेश्वर कुमार 13 और नवदीप सैनी एक रन बनाकर नाबाद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.