logo-image

हमारे तेज गेंदबाज ही हमारी ताकत हैं : चेतेश्वर पुजारा

हमारे तेज गेंदबाज ही हमारी ताकत हैं : चेतेश्वर पुजारा

Updated on: 20 Dec 2021, 01:30 AM

जोहान्सबर्ग:

टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि भारतीय गेंदबाजों ने हमेशा विदेशी टेस्ट में फर्क किया है और अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की श्रृंखला में उनसे सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद है।

सीमित ओवरों के प्रारूप में दोनों पक्षों के आमने-सामने होने से पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ेंगे। टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू हो रही है। टीम शुक्रवार को जोहानसबर्ग पहुंच गई है और बॉक्सिंग डे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने पुजारा के हवाले से कहा, जब भी हम विदेश में खेले हैं, हमारे तेज गेंदबाजों ने दोनों पक्षों के बीच अंतर किया है। यदि आप ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला को देखते हैं, भले ही आप इंग्लैंड श्रृंखला को देखें, हमने एक गेंदबाजी इकाई के रूप में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है और मुझे यकीन है कि दक्षिण अफ्रीका में भी ऐसा ही होगा।

उन्होंने कहा, हमारे तेज गेंदबाज हमारी ताकत हैं और मुझे उम्मीद है कि वे इन परिस्थितियों का फायदा उठाने में सक्षम होंगे और हमें हर टेस्ट मैच में 20 विकेट देंगे।

पिछले महीने, भारत ने टेस्ट श्रृंखला में न्यूजीलैंड को 1-0 से हराया और दाएं हाथ के बल्लेबाज को लगता है कि दक्षिण अफ्रीका में श्रृंखला जीतने के लिए टीम के लिए यह सबसे अच्छा मौका है।

पुजारा ने कहा, अच्छी बात यह है कि हमने भारत में कुछ टेस्ट मैच खेले हैं। इसलिए ज्यादातर लोग संपर्क में हैं और जब तैयारी की बात आती है, तो सहयोगी स्टाफ उत्कृष्ट रहा है। वे हमारा अच्छा समर्थन कर रहे हैं और हमारे पास पांच या छह हैं।

उन्होंने कहा, मुझे यकीन है कि हमारे पास तैयारी के लिए पर्याप्त समय है और लोग इस श्रृंखला का इंतजार कर रहे हैं। यह हमारे लिए दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली श्रृंखला जीतने का सबसे अच्छा मौका है। इसलिए हम सभी इसके लिए उत्सुक हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.