logo-image

नॉटिंघम टेस्ट : तीसरे दिन का खेल भी बारिश के कारण जल्द खत्म, इंग्लैंड ने बनाए बिना विकेट खोए 25 रन (राउंडअप)

नॉटिंघम टेस्ट : तीसरे दिन का खेल भी बारिश के कारण जल्द खत्म, इंग्लैंड ने बनाए बिना विकेट खोए 25 रन (राउंडअप)

Updated on: 07 Aug 2021, 02:45 AM

नॉटिंघम:

भारत और इंग्लैंड के बीच यहां ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल भी बारिश के कारण जल्द समाप्त करना पड़ा। स्टंप्स तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 25 रन बना लिए हैं और वह अभी भारत के स्कोर से 70 रन पीछे चल रहा है।

दिन का खेल खत्म होने की घोषणा तक रोरी बर्न्‍स 38 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 11 रन और डॉमिनिक सिब्ले 33 गेंदों पर दो चौकों के सहारे नौ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारतीय गेंदबाजों को फिलहाल कोई सफलता नहीं मिली है।

इंग्लैंड के गेंदबाजों, जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिंसन ने बेहतरीन गेंदबाजी कर तीसरे दिन शुक्रवार को दूसरे सत्र में भारत की पहली पारी 278 रनों पर ढेर कर दी। भारत ने हालांकि 95 रनों की बढ़त हासिल की।

इससे पहले, भारत ने आज चार विकेट पर 125 रन से आगे खेलना शुरू किया और राहुल ने 57 और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सात रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई। हालांकि, पंत ज्यादा देर नहीं टिक सके और पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उन्होंने 20 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाए।

इसके बाद राहुल ने रवींद्र जडेजा के साथ पारी आगे बढ़ाई और दोनों ने भारत की स्थिति संभालते हुए छठे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की। हालांकि, राहुल शतक बनाने से चूक गए और छठे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। राहुल ने 214 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से सर्वाधिक 84 रन बनाए।

राहुल का विकेट लेने के साथ ही एंडरसन भारत के पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले को पछाड़कर टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए। कुंबले ने अपने करियर में 619 विकेट लिए हैं, जबकि एंडरसन के अबतक 621 विकेट हो गए हैं।

एंडरसन ने राहुल को आउट करने के बाद नए बल्लेबाज के तौर पर उतरे शार्दुल ठाकुर (0) को पवेलियन भेजा। जडेजा ने फिर अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके बाद वह भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और आठवें बल्लेबाज के रूप में 86 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 56 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद मोहम्मद शमी (13) को रॉबिंसन ने बोल्ड कर आउट किया। अंत में जसप्रीत बुमराह ने कुछ अच्छे शॉट्स खेल टीम की बढ़त बढ़ाने की कोशिश की लेकिन वह 34 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाकर आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए जबकि मोहम्मद सिराज आठ गेंदों पर एक चौके की मदद से सात रन बनाकर नाबाद रहे।

इंग्लैंड की ओर से रॉबिंसन ने पांच विकेट और एंडरसन ने चार विकेट लिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.