logo-image

द ओवल टेस्ट : भारत की पहली पारी 191 रन पर सिमटी, इंग्लैंड ने बनाए 3/53 (राउंडअप)

द ओवल टेस्ट : भारत की पहली पारी 191 रन पर सिमटी, इंग्लैंड ने बनाए 3/53 (राउंडअप)

Updated on: 03 Sep 2021, 12:50 AM

लंदन:

क्रिस वोक्स (4/55) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने यहां द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मुकाबले के पहले दिन गुरूवार को भारत की पहली पारी 191 रन पर ढेर कर दी। इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में तीन विकेट पर 53 रन बनाए हैं और वह अभी भारत से 138 रन पीछे चल रहा है।

स्टंप्स तक डेविड मलान 46 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 26 रन और क्रैग ओवरटोन एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह को दो और उमेश यादव को अबतक एक विकेट मिला है।

भारत को पहली पारी में ढेर करने के बाद उतरी इंग्लैंड की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही और उसने छह रन के स्कोर पर रोरी बर्न्‍स (5) और हसीब हमीद (0) के विकेट गंवाए। इसके बाद उमेश ने कप्तान जोए रूट को बोल्ड कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया। रूट ने 25 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 21 रन बनाए।

इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (11) का विकेट कुल 28 के योग पर गंवाया। इसके कुछ देर बाद लोकेश राहुल रॉबिंसन की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। राहुल ने 44 गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 17 रन बनाए।

टीम इंडिया जब तक दोहरे झटके से संभल पाती तब तक एंडरसन ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराकर चेतेश्वर पुजारा (4) को आउट किया। लंच के बाद रवींद्र जडेजा (10) बनाकर आउट हुए।

इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने टीम की पारी को आगे बढ़ाते हुए स्कोर 100 के पार पहुंचाया पर वो भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और रॉबिंसन का शिकार हो गए। कोहली ने 96 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 50 रन बनाए।

कप्तान के आउट होने के बाद उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (14) आउट होकर छठे बल्लेबाज के रुप में पवेलियन लौटे। तीसरे सत्र में एक ओर जहां शार्दुल ठाकुर ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया तो वहीं ऋषभ पंत (9) रन बनाकर आउट हुए और वह एक बार फिर विफल रहे।

पंत के आउट होने के बाद शार्दुल 36 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्के की मदद से सर्वाधिक 57 रन बनाकर आउट हुए। इसके तुरंत बाद बुमराह खाता खोले बिना रन आउट हुए। फिर उमेश (10) आखिरी बल्लेबाज के रुप में आउट हुए जबकि मोहम्मद सिराज एक रन बनाकर नाबाद रहे।

इंग्लैंड की ओर से वोक्स के अलावा ओली रॉबिंसन ने तीन विकेट लिए जबिक जेम्स एंडरसन और ओवरटोन को एक-एक विकेट मिला।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.