logo-image

नॉटिंघम टेस्ट : बारिश के कारण पांचवें दिन का खेल रद्द, मैच ड्रॉ पर समाप्त (लीड-2)

नॉटिंघम टेस्ट : बारिश के कारण पांचवें दिन का खेल रद्द, मैच ड्रॉ पर समाप्त (लीड-2)

Updated on: 08 Aug 2021, 11:10 PM

नॉटिंघम:

भारत और इंग्लैंड के बीच यहां ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया और लंबे इंतजार के बाद भी मैच शुरू नहीं किया जा सका और अंतत: यह ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

यहां लगातार हो रही बारिश की वजह से पहले और दूसरे सत्र का खेल शुरू नहीं हो सका और टी की घोषणा की गई, लेकिन लगभग साढ़े पांच घंटे के इंतजार के बाद आखिरी दिन के खेल को रद्द करने की घोषणा की गई और मैच का नतीजा नहीं निकल सका।

भारत ने इस मैच में पकड़ बनाई हुई थी लेकिन बारिश ने खेल का रुख मोड़ दिया और भारत की जीत की संभावना पर पानी फेर दिया।

इससे पहले, इंग्लैंड की दूसरी पारी शनिवार को 303 रनों पर ऑल आउट हो गई थी और भारत को जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य मिला था। भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 52 रन बना लिए थे और उसे जीत के लिए 157 रनों की जरूरत थी और उसके नौ विकेट शेष थे।

भारत की दूसरी पारी में लोकेश राहुल 38 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए जबकि रोहित शर्मा 34 गेंदों पर 12 रन और चेतेश्वर पुजारा 13 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 12 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड को एक विकेट मिला।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 12 अगस्त से होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.