logo-image

नॉटिंघम टेस्ट : बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल जल्द समाप्त, भारत के 4/125 (लीड-1)

नॉटिंघम टेस्ट : बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल जल्द समाप्त, भारत के 4/125 (लीड-1)

Updated on: 05 Aug 2021, 11:25 PM

नॉटिंघम:

भारत और इंग्लैंड के बीच यहां ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण जल्द समाप्त हो गया। भारत ने स्टंप्स तक चार विकेट पर 125 रन बनाए हैं और वह अभी 58 रन पीछे चल रहा है।

भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी पहले ही दिन 183 रन पर ढेर कर दी थी। दिन का खेल खत्म होने तक लोकेश राहुल 151 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 57 रन और ऋषभ पंत आठ गेंदों पर एक चौके के सहारे सात रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन को दो विकेट और ओली रॉबिंसन को अबतक एक विकेट मिला है।

इससे पहले, भारत ने आज सुबह बिना विकेट खोए 21 रन से पारी आगे बढ़ाई और रोहित शर्मा तथा राहुल ने नौ-नौ रन से आगे खेलना शुरू किया। दोनों बल्लेबाजों ने टीम इंडिया को ठोस शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़े।

हालांकि, रोहित रॉबिंसन की गेंद पर सैम करेन को कैच थमाकर आउट हुए। उनके आउट होने के साथ ही लंच ब्रेक की घोषणा की गई। रोहित ने 107 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 36 रन बनाए। लंच के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई और उसने चेतेश्वर पुजारा (4), कप्तान विराट कोहली (0) और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (5) के विकेट जल्द ही गंवा दिए।

भारतीय पारी लड़खड़ाने के बावजूद दूसरे छोर से राहुल टिके रहे। हालांकि, तीसरे सत्र का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया और मुकाबले को रोकना पड़ा। तेज बारिश होने के कारण दूसरे दिन का खेल फिर शुरू नहीं हो सका और स्टंप्स की घोषणा कर दी गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.