logo-image

द ओवल टेस्ट (टी रिपोर्ट) : कोहली का पचासा, चाय तक भारत 6/122 (लीड-3)

द ओवल टेस्ट (टी रिपोर्ट) : कोहली का पचासा, चाय तक भारत 6/122 (लीड-3)

Updated on: 02 Sep 2021, 10:45 PM

लंदन:

भारतीय कप्तान विराट कोहली के (50)अर्धशतकिय पारी के बदौलत यहां द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन भारत ने टी ब्रेक तक पहली पारी में छह विकेट पर 122 रन बनाए हैं। टी ब्रेक तक विकेटकीपर ऋषभ पंत चार और शार्दूल ठाकुर क्रीज पर मौजूद हैं। इंग्लैंड की ओर से ओली रॉबिंसन और क्रिस वोक्स को अबतक दो-दो विकेट मिला है, जबकि जेम्स एंडरसन और क्रैग ओवरटोन एक-एक विकेट अपने नाम किया है।

इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (11) का विकेट कुल 28 के योग पर गंवाया। इसके कुछ देर बाद लोकेश राहुल रॉबिंसन की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। राहुल ने 44 गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 17 रन बनाए।

टीम इंडिया जब तक दोहरे झटके से संभल पाती तब तक एंडरसन ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराकर चेतेश्वर पुजारा (4) को आउट किया।

कप्तान कोहली ने टीम की पारी को आगे बढ़ाते हुए 100 के पार पहुंचाया पर वो भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सकें और रॉबिंसन के शिकार हो गए।

कप्तान के आउट होने के बाद उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (14) और रवींद्र जडेजा (10) ने पारी को आगे बढ़ाने का जिम्मा उठाया, पर उन्हें भी इंग्लैंड के गेंदबाजों ने आउट कर भारतीय टीम को संभलने का मौका नहीं दिया।

रहाणे को ओवरटोन ने आउट किया जबकि जडेजा का विकेट वोक्स ने लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.