logo-image

नॉटिंघम टेस्ट : भारत ने अपना काम किया तमाम

नॉटिंघम टेस्ट : भारत ने अपना काम किया तमाम

Updated on: 08 Aug 2021, 12:40 AM

आशीष रे

ट्रेंट ब्रिज (नॉटिंघम):

इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले गए सात टेस्ट मैचों में से भारत दो बार हार चुका है और इतनी ही बार जीत हासिल की है। 2007 और 2018 में हाथ आई थी भारत की जीत, पहली बार चौथी पारी में पीछा करते हुए।

यह इंग्लैंड और भारत के बीच यहां पहले टेस्ट में उस परिदृश्य की पुनरावृत्ति है, क्योंकि प्रतियोगिता पांचवें और अंतिम दिन में प्रवेश करती है, रविवार को एक संभावित थ्रिलर के साथ।

हालांकि, यह 14 साल पहले की तुलना में इस बार बहुत कठिन कार्य है, जब राहुल डेविड की टीम को केवल 72 रनों के लक्ष्य के साथ सामना करना पड़ा और सात विकेट शेष रहते अपने गंतव्य तक पहुंच गया।

अब लक्ष्य 209 है, जो खराब पिच पर आसान नहीं है। इंग्लैंड विशेषज्ञ स्पिनर नहीं खेल रहा है, जो भारत के लिए थोड़ी राहत की बात है। लेकिन बादल की स्थिति और असमान उछाल ऐसे खतरे हैं, जिनसे पर्यटकों को अवगत होने की आवश्यकता है। फिर भी वे ऐसा कर सकते हैं, अगर वे शॉट चयन पर अच्छा निर्णय लेते हैं।

एक सट्टेबाज भारतीय सफलता पर 8-13 ऑड्स, इंग्लैंड पर 7-2 और ड्रॉ पर 3-1 ऑड्स दे रहा था।

दिन 4 पर स्टंप पर, भारत केएल के पतन के बाद 52/1 था। राहुल का विकेट, आखिरी दिन जीत के लिए 157 रन और चाहिए थे।

(वरिष्ठ क्रिकेट लेखक एक प्रसारक और क्रिकेट वल्र्ड कप: द इंडियन चैलेंज पुस्तक के लेखक हैं)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.