logo-image

लीड्स टेस्ट : इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए 432 रन, हासिल की 354 रनों की बढ़त (लीड-1)

लीड्स टेस्ट : इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए 432 रन, हासिल की 354 रनों की बढ़त (लीड-1)

Updated on: 27 Aug 2021, 04:55 PM

लीड्स:

कप्तान जोए रूट (121) रनों शानदार की शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ यहां हेंडिग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी में 432 रन बनाए और 354 रनों की मजबूत बढ़त हासिल की।

भारत की पहली पारी 78 रन पर सिमटी थी, लेकिन इंग्लैंड ने कप्तान जोए रूट के 165 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से 121 रनों की पारी के दम पर विशाल स्कोर बनाया। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने चार विकेट लिए जबकि मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट मिला।

इससे पहले, इंग्लैंड ने आज आठ विकेट पर 423 रन से आगे खेलना शुरू किया और क्रैग ओवरटोन ने 24 और ओली रॉबिंसन ने खाता खोले बिना पारी आगे बढ़ाई। हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के शेष दो विकेट जल्द गिराकर उसकी पहली पारी का अंत किया।

शमी ने पहले ओवरटोन को पगबाधा आउट कर इंग्लैंड को नौंवां झटका दिया जिन्होंने 42 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 32 रन बनाए। इसके अगली ही ओवर में बुमराह ने रॉबिंसन को खाता खोले बिना आउट कर इंग्लैंड का आखिरी विकेट गिरा दिया। रॉबिंसन 15 गेंदें खेल खाता खोले बिना आउट हुए जबकि जेम्स एंडरसन खाता खोले बिना पवेलियन लौटे।

इंग्लैंड की पारी में डेविड मलान ने 70, हसीब हमीद ने 68, रोरी बर्न्‍स ने 61, जॉनी बेयरस्टो ने 29, सैम करेन ने 15, मोइन अली ने आठ और जोस बटलर ने सात रनों का योगदान दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.