logo-image

वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं चुने जाने को लेकर निराश हुए शुभमन गिल, दिया बड़ा बयान

शुभमन गिल (Shubhman Gill) के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए क्रिकेट फैन्स से लेकर कई दिग्गज खिलाड़ियों का मानना था कि उन्हे वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ होने वाली सीरीज में कम से कम एक प्रारूप में तो मौका जरूर मिलेगा.

Updated on: 23 Jul 2019, 03:47 PM

नई दिल्ली:

इंडिया ए के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने हाल ही में वेस्टइंडीज (West indies) दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया. शुभमन गिल (Shubhman Gill) के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए क्रिकेट फैन्स से लेकर कई दिग्गज खिलाड़ियों का मानना था कि उन्हे वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ होने वाली सीरीज में कम से कम एक प्रारूप में तो मौका जरूर मिलेगा. हालांकि 21 जुलाई को जब चयनकर्ताओं ने टीम की घोषणा की तो उनका नाम लिस्ट से नदारद था. वेस्टइंडीज (West indies) के लिए चुनी गई इस भारतीय टीम में अपना नाम होने पर शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने निराशा जताई है.

क्रिकेटनेस्ट को दिए गए अपने इंटरव्यू में शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने कहा,'मैं रविवार का इंतजार कर रहा था कि भारत की सीनियर क्रिकेट टीम की घोषणा होगी. मुझे उम्मीद थी कि कम से कम मैं एक टीम में तो चुना ही जाऊंगा. यह निराशाजनक है कि मैं टीम में नहीं चुना गया, लेकिन मैं इस एक बात को सोचकर अपना समय बर्बाद नहीं करूंगा. मैं रन बनाता रहूंगा और अपनी खेल से चयनकर्ताओं को प्रभावित करता रहूंगा.'

और पढ़ें: ICC Rankings: रबाडा को पीछे छोड़ एक बार फिर नंबर 1 बन सकते हैं जेम्स एंडरसन

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज (West indies)-ए के खिलाफ पांच मैचों की अनाधिकारिक वनडे सीरीज में भारत-ए की ओर से शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल (Shubhman Gill) को उनक प्रदर्शन के चलते मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

सीरीज पर बात करते हुए शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने कहा,' 'मेरे लिए यह एक शानदार सीरीज रही और टीम ने भी जबरदस्त प्रदर्शन किया, हम सीरीज 4-1 से जीते. मैं इस सीरीज में खेले गई कुछ पारियों को सेंचुरी में तब्दील करना चाहता था, लेकिन मैं अनुभव से आगे सीखते जाऊंगा.'

और पढ़ें: Watch Video: आर अश्विन को 'मिस्ट्री बॉल' पर मिला विकेट, TNPL में गेंद देख सभी हैरान

आपको बता दें कि शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने भारत-ए की ओर से 38 मैचों में 45.44 की औसत से 1545 रन बनाए हैं. इसी साल गिल को आईपीएल में इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के पुरस्कार से भी नवाजा गया है.