logo-image

साउथ अफ्रीका के लिए टीम इंडिया ने भरी उड़ान, BCCI ने शेयर की तस्वीरें

INDvsSA Series : टीम 19 दिसंबर से सेंचूरियन में प्रैक्टिस शुरू करेगी. और 26 तारीख से पहला मैच खेला जायगा. दौरे में टीम इंडिया 3 टेस्ट और 3 वन डे की सीरीज खेलेगी.

Updated on: 16 Dec 2021, 11:41 AM

highlights

  • साउथ अफ्रीका के लिए रवाना हुई टीम इंडिया
  • टीम इंडिया 3 टेस्ट और 3 वन डे की सीरीज खेलेगी

नई दिल्ली :

INDvsSA Series : विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी विवाद के बीच साउथ अफ्रीका दौरे के लिए आज सुबह भारत की टीम ने उड़ान भर ली है. BCCI के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया, जिसमें टीम इंडिया के खिलाड़ी प्लेन में हल्के-फुल्के माहौल में दिख रहे हैं. आपको बताते चलें कि 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज शुरू हो रही है. साउथ अफ्रीका पहुंचने के बाद टीम इंडिया को एक दिन के लिए होटल में ही आइसोलेशन में रहना होगा. इसी बीच सभी खिलाड़ियों का तीन बार कोरोना टेस्ट किया जाएगा. और नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही उनको बाहर आने की अनुमति होगी.

साउथ अफ्रीका जाने से पहले टीम तीन दिन के लिए मुंबई में बायो-बबल के अंदर रही. तीन बार कोरोना टेस्ट किया गया. जिसके बाद चार्टर्ड फ्लाइट से खिलाड़ी रवाना हो सके. दौरे की बात करें तो टीम 19 दिसंबर से सेंचुरियन में प्रैक्टिस शुरू करेगी. और 26 तारीख से पहला मैच खेला जायगा. दौरे में टीम इंडिया 3 टेस्ट और 3 वन डे की सीरीज खेलेगी.

जैसा आप जानते ही हैं कि साउथ अफ्रीका में कोरोना के नए वेरिएंट के केस बढ़ रहे हैं. इसलिए BCCI ने खिलाड़ियों को अपने-अपने परिवार साथ ले जाने की अनुमति नहीं दी है.  

सीरीज का कार्यक्रम 

पहला टेस्ट: 26 से 30 दिसंबर, 2021 (सेंचुरियन)

दूसरा टेस्ट: 3 से 7 जनवरी, 2022 (जोहान्सबर्ग )

तीसरा टेस्ट: 11 से 15 जनवरी, 2022 (केप टाउन)

वनडे सीरीज

पहला वनडे: 19 जनवरी, 2022 (पार्ल)

दूसरा वनडे: 21 जनवरी, 2022 (पार्ल)

तीसरा वनडे: 23 जनवरी, 2022 (केप टाउन)