logo-image

वेस्टइंडीज दौरे पर पहली बार शामिल हुए चहर बंधु, पिता ने बताया कैसा रहा सफर

वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए पहली बार चहर बंधुओं का चयन किया गया है.

Updated on: 22 Jul 2019, 11:53 AM

नई दिल्ली:

अगस्त में शुरू हो रही भारत बनाम वेस्टइंडीज (West indies) (West indies) सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान रविवार को हुआ. जहां कप्तानी पर कोई बदलाव न करते हुए तीनों प्रारूपों के लिए विराट कोहली को कमान सौंपी गई है वहीं एमएस धोनी (MS Dhoni) की अनुपस्थिति में ऋषभ पंत को टी-20 और वनडे सीरीज के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मदारी दी गई है. वहीं भारत की टी20 और एकदिवसीय टीम में कई युवा और नए चेहरों का चयन किया गया है. वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए पहली बार चहर बंधुओं का चयन किया गया है. हालांकि दीपक चहर (Deepak Chahar) अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम में अपना डेब्यू कर चुके हैं लेकिन लेग स्पिनर राहुल चहर (Rahul Chahar) को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है.

भारतीय क्रिकेट टीम में पहली बार चहर बंधुओं के शामिल होने पर पूरे परिवार में खुशी की लहर देखने को मिल रही है. राहुल चहर (Rahul Chahar) के पिता देश राज ने कहा कि दोनों बेटों का राष्ट्रीय टीम में चुना जाना उनके लिए बहुत खास समय है.

और पढ़ें: भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास के प्रदर्शन पर खुश है देश, पीएम मोदी समेत इन दिग्गजों ने दी बधाई

उन्होंने कहा,'हर बच्चा, जो गेंद या बल्ला उठाता है वह भारत के लिए खेलना चाहता है. लेकिन हमारे दो बच्चे राष्ट्रीय टीम में हैं. इससे अच्छा और क्या हो सकता है? राहुल को जैसे ही उसके चयन के बारे में पता चला उसने मुझे बुलाया. वेस्टइंडीज (West indies) में अभी भी रात थी. उन्होंने कहा कि वह पूरी रात सो नहीं सकते थे क्योंकि वह टीम की घोषणा का इंतजार कर रहे थे.'

देश राज ने कहा, 'बाकी टीम के साथ उन्होंने भी ट्रायल्स दिया था, लेकिन वह बाहर हो गया था. हालांकि मुंबई इंडियंस में ट्रायल जारी था और यह उनके लिए महत्वपूर्ण था. मैं उन्हें मजबूर नहीं करना चाहता था लेकिन उन्होंने अपनी प्रतिभा से सबको आश्चर्यचकित कर दिया और वह मुंबई इंडियंस के लिए चुन लिए गए.'

गौरतलब है कि राहुल चहर (Rahul Chahar) आईपीएल में मुंबई इंडियंस और दीपक चहर (Deepak Chahar) महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं.

और पढ़ें: एमएसके प्रसाद ने किया खुलासा, मयंक अग्रवाल क्यों बुलाया गया था इंग्लैंड

देश राज ने कहा कि धोनी ने 2017 से ही राइजिंग पुणे सुपरजाएंटस के समय से ही राहुल की काफी मदद की है.

उन्होंने कहा, 'राहुल चहर (Rahul Chahar) ने मुझसे कहा कि धोनी सर ने पुणे के साथ अपने समय के दौरान उनकी काफी मदद की. वह हमेशा मेरे बेटे की मदद के लिए तैयार रहेंगे.'

आपको बता दें कि राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने लेग स्पिनर राहुल चहर (Rahul Chahar) को वेस्टइंडीज (West indies) के साथ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारत की सीनियर क्रिकेट टीम में शामिल किया है.

और पढ़ें: अंबति रायडु के संन्यास पर एमएसके प्रसाद ने दी सफाई, बताया क्यों नहीं किया चयन

टी20 सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम: 
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चहर (Rahul Chahar), भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चहर (Deepak Chahar), नवदीप सैनी.