News Nation Logo
Banner

Video: भारतीय टीम कितनी तैयार है साउथ अफ्रीका दौरे के लिए, जानिए क्रिकेट एक्सपर्ट मनिंदर सिंह से

माना जा रहा है कि भारतीय कप्तान कोहली की असली परीक्षा यही दौरा होगी। लेकिन इस अगामी विदेशी दौरे के लिए भारतीय टीम कितनी तैयार है।

News Nation Bureau | Edited By : Sankalp Thakur | Updated on: 08 Dec 2017, 09:27:32 PM

नई दिल्ली:  

श्रीलंका के खिलाफ लगातार अपनी नौवी टेस्ट सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम की अगली अग्नि परीक्षा साउथ अफ्रीका के साथ 5 जनवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज है। भारत को अगले साल अफ्रीका के साथ 3 टेस्ट मैच खेलने है।

माना जा रहा है कि भारतीय कप्तान कोहली की असली परीक्षा साउथ अफ्रीका का दौरा ही होगा, लेकिन इस अगामी विदेशी दौरे के लिए भारतीय टीम कितनी तैयार है।

हमारे क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व भारतीय खिलाड़ी मनिंदर सिंह ने कहा, 'मेरा मानना है कि बीसीसीआई श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी 20 में युवा खिलाड़ियों को जगह दे और जिन बल्लेबाजों को साउथ अफ्रीका में खेलना है उन्हें 10 या 15 दिन पहले वहां भेजे ताकि वह वहां की उछाल भरी पिच पर प्रैक्टिस कर सके।'

मनिंदर सिंह ने तेज गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, 'गेंजबाजों में वो दमखम है कि साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को परेशान करेंगे।'

रविचंद्रन अश्विन को लेकर उन्होंने कहा कि उनसे पहले रविन्द्र जडेजा को टीम इंडिया इस वक्त ज्यादा अहमियत देगी। अश्विन को कोई भी ये नहीं बता रहा कि उनमें विपरित विकेट पर भी अच्छी गेंदबाजी करने की क्षमता है।'

और पढ़ें: Video Ind Vs Sl: जीत के करीब भारत, जानिए क्या कहा क्रिकेट एक्सपर्ट मनिंदर सिंह ने

आपको बता दे कि दक्षिण अफ्रीका में अगले महीने शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर कर दिया गया है। अतिरिक्त तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह को जगह मिली, तो दूसरे विकेटकीपर के रूप में पार्थिव पटेल को भी टीम में शामिल किया गया है।

वहीं फिलहाल आराम कर रहे हार्दिक पंड्या को भी उम्मीद के मुताबिक टीम में जगह दी गई है। इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले तीन 20 मैचों के लिए भी भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया गया है।

और पढ़े: वीडियो: सिर्फ पेपर पर ड्रॉ हुआ मैच, ये भारतीय क्रिकेट टीम की जीत है- मनिंदर सिंह

First Published : 08 Dec 2017, 08:52:59 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.