News Nation Logo

IND vs SA : साउथ अफ्रीका दौरे पर अश्विन-जडेजा को बदलनी होगी अपनी गेंदबाजी- अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे ने विश्वास जताया है कि अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा अपने आगामी दौरे के दौरान दक्षिण अफ्रीका की पिचों के अनुरूप अपनी गेंदबाजी में बदलाव कर सकते हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 29 Dec 2017, 09:02:03 AM
रविचंद्रन अश्विन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट के सफल साल के बाद भारतीय टीम 5 जनवरी से शुरु होने वाले दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए रवाना हो चुकी है।

ऐसे में भारत की टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने विश्वास जताया है कि अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा अपने आगामी दौरे के दौरान दक्षिण अफ्रीका की पिचों के अनुरूप अपनी गेंदबाजी में बदलाव कर सकते हैं।

रहाणे ने एक न्यूज़ चैनल से बातचीत के दौरान कहा ,‘मेरा मानना है कि अश्विन और जडेजा दोनों सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। भारतीय परिस्थितियों में आपको एक खास अंदाज में गेंदबाजी करनी होती है।'

उन्होंने कहा,' वहीं अगर आप मोईन अली, नाथन लियोन जैसे स्पिनरों को देखें जो इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजी करते हैं तो उनकी गेंदबाजी अलग शैली में होती है।’

यह भी पढ़ें : बांग्लादेश के बल्लेबाज शब्बीर रहमान पर प्रशंसक पर हमले का आरोप

रहाणे ने कहा कि अश्विन और जडेजा दोनों अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और मुझे यकीन है कि वे विदेश में भी अच्छा करेंगे, बस उन्हें पिच के अनुसार अपनी शैली में थोड़ा बदलाव करना होगा। मेरा मानना है कि हम अपनी गेंदबाजी के दम पर विदेश में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे।

रहाणे ने टीम को तैयार करने में रवि शास्त्री के योगदान की भी सराहना की।

रहाणे ने कहा,' जब टीम में रवि भाई आपके साथ होते हैं तो आप सकारात्मक सोचते हैं। वह हमेशा खुद पर भरोसा रखने और खेल का मजा लेने की बात कहते हैं। टीम में अगर कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा होता तो रवि भाई उसका हौसला बढ़ाते हैं और खुद विराट भी उसके साथ खड़ा होता है। विराट हमेशा कहता है कि अपना स्वाभाविक खेल दिखाओ बाकी किसी चीज की चिंता मत करो।

यह भी पढ़ें : ISL4 : जेजे लालपेखुल्वा के दम पर चेन्नैयन ने जमशेदपुर को घर में 1-0 से हराया

First Published : 29 Dec 2017, 08:59:58 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.