logo-image

IPL टीमों की बढ़ेंगी टेंशन! प्लेऑफ के दौरान ही T20 World Cup2024 के लिए अमेरिका रवाना होंगे ये खिलाड़ी

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल होने वाले कुछ खिलाड़ियों को आईपीएल प्लेऑफ के दौरान ही अमेरिका रवाना होना होगा. हालांकि, जिन खिलाड़ियों की टीमें प्लेऑफ में पहुंचेंगी, वो खिलाड़ी टीम से जुड़े रहेंगे.

Updated on: 26 Mar 2024, 12:29 PM

नई दिल्ली:

Indian Cricket Team: आईपीएल 2024 के दूसरे फेज के शेड्यूल का भी एलान कर दिया गया है. वहीं, आईपीएल टीमों के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम में खेलने वाले खिलाड़ियों को आईपीएल प्लेऑफ के दौरान ही अमेरिका रवाना होना होगा. हालांकि, जिन खिलाड़ियों की टीमें प्लेऑफ में पहुंचेंगी, वह खिलाड़ी अपनी टीम के साथ जुड़े रहेंगे, लेकिन ऐसे खिलाड़ी जिनकी टीमें आईपीएल प्लेऑफ में नहीं पहुंचेगी, उन टीमों के खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के बीच में ही अमेरिका रवाना होना पड़ेगा. 

टी20 वर्ल्ड कप का 2 जून से आगाज होगा है. इस बार यह टूर्नामेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा. वहीं, इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले टीम इंडिया 2 वार्म अप मैच खेलेगी. ऐसे में जो आईपीएल टीम प्लेऑफ मे जगह बनाने में कामयाब नहीं होगी उनके खिलाड़ी पहले ही अमेरिका रवाना हो जाएगा. बाकी के खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए 27 मई और 28 मई को अमेरिका के लिए रवाना होंगे. बता दें कि IPL 2024 के क्वॉलीफायर मुकाबले 20 मई से खेले जाएंगे. जबकि इस सीजन का फाइनल 26 मई को चेपॉक में खेला जाएगा, लेकिन अगर बारिश के कारण मैच नहीं हो पाया तो रिजर्व डे के दिन फाइनल खेला जाएगा.

टी20 वर्ल्ड कप में ऐसी है टीम इंडिया का शेड्यूल

बता दें कि T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से करेगी. भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबला 5 जून को खेला जाएगा. वहीं, इसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 9 जून को न्यूयार्क में खेला जाएगा. टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में रहेगी. वहीं विराट कोहली की खेलने की भी पूरी उम्मीद है.