logo-image

IND Vs ENG : कोहली के बिना कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग11? नंबर-4 पर दिख सकता है ये खिलाड़ी

IND Vs ENG : विराट कोहली पहले दो टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. विराट कोहली के रिप्लेसमेंट का ऐलान भी अब तक नहीं हुआ है. ऐसे में अब टीम इंडिया की प्लेइंग11 पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

Updated on: 23 Jan 2024, 11:10 PM

नई दिल्ली:

IND Vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का 25 जनवरी से आगाज हो रहा है. लेकिन सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबलों से विराट कोहली के बाहर होने के बाद टीम इंडिया की प्लेइंग11 क्या होगी इसपर चर्चाएं होने लगी है. सबसे बड़ा सवाल यह कि मीडिल आर्डर की जिम्मेदारी कौन संभालेगा. बीसीसीआई की ओर से अभी तक पहले दो टेस्ट के लिए विराट कोहली के रिप्लेसमेंट का ऐलान भी नहीं किया गया है. अब प्लेइंग 11 में विराट के स्थान पर केएल राहुल के खेलने की संभावना बढ़ गई है.

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल में से कोई एक कोहली की भरपाई कर सकता है. ऐसे में केएल राहुल ही कोहली की जगह टीम इंडिया के मीडिल ऑर्डर में मजबूती ला सकते हैं. हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर केएल राहुल ने मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जड़ा था. हालांकि केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विकेटकीपिंग का जिम्मा भी संभाला था. लेकिन भारतीय में टर्निंग ट्रेक होने की वजह से राहुल बतौर बल्लेबाज ही खेलते हुए नजर आएंगे. केएल भरत विकेटकीपिंग करेंगे. ऐसे में केएल राहुल नंबर-5 पर खेलते नजर आ सकते हैं.  

यह भी पढ़ें: BCCI Awards के दौरान अक्षर पटेल ने नहीं बताया अपनी 'बॉलिंग सीक्रेट', इंग्लिश कोच ब्रेंडन थे सामने

विराट कोहली की वजह से प्लेइंग11 में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल में से किसी एक को ही खेलना का मौका मिल सकता है. लेकिन अब दोनों खिलाड़ी खेलते नजर आ सकते हैं. श्रेयस अय्यर नंबर-4 जिम्मा संभालते दिखाई दे सकते हैं. अय्यर का रिकॉर्ड घरेलू पिचों पर काफी शानदार रहा है. शुभमन गिल पहले की तरह अब भी नंबर तीन पर ही खेलते हुए दिखाई देंगे. जबकि ओपनिंग का जिम्मा कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के हाथों में होगा.

यह भी पढ़ें: रोहित-विराट नहीं बल्कि इस खिलाड़ी ने जीता BCCI प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड, जानकर चौंक जाएंगे

भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG Live Streaming: कब, कहां और कैसे देखें भारत-इंग्लैंड टेस्ट लाइव स्ट्रीमिंग? यहां मिलेगी सभी जानकारी