logo-image

Ind Vs Eng: हार के बाद बोले विराट कोहली, बताया कहां हो गई गलती

टीम इंडिया चेन्नई का टेस्ट हार चुकी है और अब बारी अगले टेस्ट की है जो 13 फरवरी से चेन्नई के ही मैदान पर होने वाला है.

Updated on: 09 Feb 2021, 09:19 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया चेन्नई का टेस्ट हार चुकी है और अब बारी अगले टेस्ट की है जो 13 फरवरी से चेन्नई के ही मैदान पर होने वाला है. पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम ने टॉस जीता था और 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. तीसरे दिन की शुरुआत में भारतीय टीम के बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने का मौका मिला लेकिन लंबी पारी कोई भी नहीं खेल पाया और टीम इंडिया 337 रन ही अपने पारी में जोड़ पाई. दूसरी पारी में इंग्लैंड भले ही बड़ा स्कोर नहीं बना सकी और दस विकेट गंवा कर 178 रन ही बना पाई लेकिन भारतीय टीम को उन्होंने 420 का लक्ष्य दिया था.भारत को चौथे दिन ही रोहित शर्मा के रुप में झकटा लगा था. पांचवे दिन भारतीय टीम पूरी 192 रनों पर सिमट गई 227 रनों से उसे मैच हारना पड़ा. अब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बताया है कि कहां कहां टीम से मैच में गलतियां हुई.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: भारत में अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ देंगे जेम्स एंडरसन

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में मिली हार के बाद गेंदबाजी की गुणवत्ता और स्पिनर शाहबाज नदीम तथा वॉशिंगटन सुंदर की गेंदबाजी पर निराशा व्यक्त की है. कोहली ने मैच के बाद कहा यहां की पिच सपाट और धीमी थी. ईमानदारी से कहूं तो गेंदबाजी की गुणवत्ता ऐसी नहीं थी जिससे हमें फायदा मिले. ऐसा पहले भी हो चुका है. टेस्ट क्रिकेट में 60 ओवर बाद ही गेंद का खराब होना किसी भी टीम के लिए अच्छा नहीं है और किसी भी टीम को इसका अनुभव नहीं होगा. पहले दो दिन हमारे साथ ऐसा ही हुआ लेकिन हम कोई बहाना नहीं दे सकते. इंग्लैंड ने हमसे बेहतर खेल का प्रदर्शन किया और वह जीत के हकदार थे.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली की बल्लेबाजी पर IPL टीम दिल्ली कैप्टिल्स ने क्या कहा?

कोहली से पहले टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी सोमवार को गेंद को लेकर शिकायत की थी.कोहली ने कहा कि इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और अश्विन ने जहां अच्छी गेंदबाजी की वहीं नदीम और सुंदर ने काफी रन लुटाए. कप्तान ने कहा तेज गेंदबाजों और अश्विन की बात करें तो इन्होंने अच्छे विभाग में गेंदबाजी की. लेकिन मेरे ख्याल से सुंदर और नदीम अगर बेहतर गेंदबाजी करते और दबाव बनाते तो हालात अलग हो सकते थे. इससे इंग्लैंड 80 से 90 रन कम बना पाता. इसके अलावा बल्लेबाजी में भी देखें तो पहली पारी में हम अगर 70-80 रन ज्यादा बनाते तो मामला नजदीकी हो सकता था

(IANS के साथ)