logo-image

Ind Vs Eng: टीम इंडिया हारी लेकिन युजवेंद्र चहल ने लगाया शतक, जानिए कैसे

अहमदाबाद में खेले गए भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टी-20 मुकाबले को मेहमान टीम ने जीत लिया है.

Updated on: 13 Mar 2021, 01:34 PM

highlights

  1. टीम इंडिया को पहले मैच हार का सामना करना पड़ा
  2. युजवेंद्र चहल को सिर्फ एक ही विकेट हासिल किया
  3. युजवेंद्र चहल ने जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ा

नई दिल्ली :

अहमदाबाद में खेले गए भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टी-20 मुकाबले को मेहमान टीम ने जीत लिया है. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर के अर्धशतक की बदौलत 124 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करते हुुए इंग्लैंड टीम ने सिर्फ दो विकेट गंवाए और मुकाबले को जीत सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टी-20 सीरीज में पांच मुकाबले खेले जाने हैं और अब चार मुकाबले अहमदाबाद के मैदान पर होने वाले हैं. भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में हराया था लेकिन इंग्लिश टीम ने पहले मैच से अपने इरादें साफ कर दिए है.

ये भी पढ़ें: माइकल वॉन ने Mumbai Indians को बताया टीम इंडिया से बेहतर, वसीम जाफर ने दिया तगड़ा जवाब

भले ही टीम इंडिया पहला टी-20 हार गई हो लेकिन भारतीय टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपना शतक लगा लिया है. चहल ने ये सेंचुरी इंग्लैंड के खिलाफ लगाई. चहल ने भारत के लिए अपने 100 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल लिया है. इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेला गया मुकाबला चहल का 100वां मैच था. अपने 100वें इंटरनेशनल मैच में चार ओवर में 44 रन देकर एक विकेट हासिल किया. चहल ने वनडे के 54 और टी-20 के 46 मैच खेले हैं.

युजवेंद्र चहल ने वनडे में साल 2016 में डेब्यू किया था और अभी तक खेले गए 54 मैच में चहल ने 5.20 इकॉनोमी से 92 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा चहल ने साल 2016 में ही टी-20 क्रिकेट में डेब्यू भी किया और उन्होंने अभी तक 60 विकेट चटकाए हैं. खास बात ये है कि युजवेंद्र चहल भारत की ओर से टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. चहल ने जैसे ही इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर को आउट किया उनके नाम 46 मैच में 60 विकेट हो गए थे. इससे पहले चहल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर थे क्योंकि बुमराह के नाम 50 मैच में 59 विकेट थे. बुमराह टी-20 सीरीज नहीं खेल रहे हैं जबकि चहल के पास मौका है कि वो इस रिकॉर्ड को आने वाले चार मुकाबलों में और बड़ा बना ले.