logo-image

Sachin Tendulkar की कप्तानी में जीता India Legends, South Africa को 61 रनों से दी मात

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की अगुवाई वाली इंडिया लीजेंड्स (India Legends) ने साउथ अफ्रीका लीजेंड्स (South Africa Legends) को 61 रनों से हराकर सीरीज में शानदार आगाज किया.

Updated on: 11 Sep 2022, 07:56 AM

नई दिल्ली:

 Road Safety World Series 2022: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की अगुवाई वाली इंडिया लीजेंड्स (India Legends) ने साउथ अफ्रीका लीजेंड्स (South Africa Legends) को 61 रनों से हराकर सीरीज में शानदार आगाज किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया लीजेंड्स ने 20 ओवर में 217 रन बनाए थे. इंडिया लीजेंड्स के दिए हुए लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीका लीजेंड्स 156 रन ही बना सकी और इंडिया लीजेंड्स ने इस मुकाबले को 61 रनों से जीत लिया. इंडिया लीजेंड्स की ओर से स्टुअर्ट बिन्नी ने शानदार पारी खेली. 

इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. सचिन तेंदुलकर और नमन ओझा (Naman Ojha)  शानदार शुरुआत की. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी हुई. मखाया एंटिनी (Makhana Antony) ने सचिन तेंदुलकर को आउट किया. सचिन ने 16 रन बनाए, जिसमें दो चौके शामिल थे. नमन ओझा भी 21 रनों पर अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद सुरेश रैना (Suresh Raina) और स्टुअर्ट बिन्नी (Stuart Bini) के बीच 64 रनों की साझेदारी हुई. रैना ने 22 गेंदों पर 33 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. वहीं युवराज सिंह (Yuvraj Singh) कुछ खास नहीं कर पाए और 6 रन बनाकर आउट हो गए. स्टुअर्ट बिन्नी और यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) के 87 रनों की साझेदारी की बदौलत इंडिया ने साउथ अफ्रीका के सामने 218 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. स्टुअर्ट बिन्नी (Stuart Binny) ने 42 गेंदों में 82 रन बनाए, जिसमें 6 छक्के ओर पांच चौके शामिल थे. 

यह भी पढ़ें: इन तीन खिलाड़ियों का साथ नहीं छोड़ते रोहित, खराब फॉर्म के बावजूद मिले मौके

इंडिया लीजेंड्स के दिए हुए 218 रनों का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका लीजेंड्स की शुरुआत अच्छी रही थी. लेकिन टीम को झटका राहुल शर्मा ने दिया. राहुल शर्मा (Rahul Sharma) ने मोर्ने वैन विक (Morne van Wyk) को 26 रनों पर पवेलियन का रास्ता दिखाया. साउथ अफ्रीका लीजेंड्स को दूसरा झटका प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने दिया. उन्होंने एंड्रयू पुटिक को 23 रनों पर आउट किया. इसके बाद साउथ अफ्रीका के कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं पाया. साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 156 रन ही बना सकी. साउथ अफ्रीका के कप्तान जॉन्टी रोड्स (Jonty Rhodes) ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए. राहुल शर्मा ने 3 विकेट चटकाए. मुनाफ पटेल और प्रज्ञान ओझा ने 2-2 विकेट लिए. युवराज सिंह और इरफान पठान के खाते में 1-1 विकेट गया.