logo-image

भारत ने एक बार फिर अश्विन को बाहर रखा

भारत ने एक बार फिर अश्विन को बाहर रखा

Updated on: 02 Sep 2021, 06:45 PM

लंदन:

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ लगातार चौथे टेस्ट मैच से ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बाहर रखा है।

अश्विन द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच से पहले वार्मअप करते नजर आए थे लेकिन उन्हें एकादश में जगह नहीं दी गई।

इंग्लैंड ने टीम में चार बाएं हाथ के खिलाड़ियों को लिया है जिसमें से तीन अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है। अश्विन का बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा रहा है। कुल 413 टेस्ट विकेट में से उन्होंने 211 विकेट बाएं हाथ के बल्लेबाजों को आउट कर लिए हैं।

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने कहा, वे अतिरिक्त बल्लेबाज को नहीं खेला रहे हैं। उन्होंने पांच गेंदबाजों को खेलाया लेकिन फिर भी अश्विन नहीं खेल रहे हैं। यह आश्चर्यजनक है।

ओवल की पिच इंग्लैंड के अन्य पिचों के मुकाबले स्पिनरों को ज्यादा मदद देने वाली है। भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने भी इस बात के संकेत दिए थे कि अगर पिच स्पिनरों के मददगार हुई तो दो स्पिनरों को खेलाया जा सकता है।

हालांकि, टीम मैनेजमेंट ने रवींद्र जडेजा के तौर पर एक स्पिनर को एकादश में जगह दी है। जडेजा बल्लेबाजी के लिए अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत से पहले पांचवें नंबर पर उतरे।

यह स्पष्ट है कि इस पिच में स्पिनरों के लिए कुछ खास नहीं है।

-- आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.