logo-image

कीवियों से टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लेने मैदान पर उतर रहा है भारत

कीवियों से टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लेने मैदान पर उतर रहा है भारत

Updated on: 17 Nov 2021, 06:55 PM

जयपुर:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज के पहले मैच के लिए दोनों टीमें तैयार हैं। मैच एसएमएस स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां किसी भी तरह की भीड़ प्रतिबंध नहीं लगाई है। सभी की निगाहें इस बात पर होंगी कि भारत न्यूजीलैंड से संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में हुई हार का बदला लेने में सक्षम है या नहीं।

रोहित शर्मा को टी20 का नए कप्तान और राहुल द्रविड़ को मुख्य कोच के तौर पर नियुक्त किया गया है, भारतीय टीम इन्हीं के नेतृत्व में अपना पहला मैच खेलेगी।

25,000 की क्षमता वाला सवाई मानसिंह स्टेडियम आठ साल बाद एक अंतरराष्ट्रीय खेल की मेजबानी कर रहा है और इसलिए मैच को लेकर काफी उत्साह है। इस मैच के लिए आयोजकों ने महामारी के बीच पहली बार क्रिकेट स्टेडियम में 100 प्रतिशत लोगों को आने की अनुमति दी है।

तेज गेंदबाज अवेश खान और ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर समेत कई खिलाड़ियों को पहली बार भारत के लिए खेलने का मौका मिल सकता है, जबकि लोकल खिलाड़ी दीपक चाहर को चुने जाने के बाद पहली बार अपने घरेलू मैदान पर खेलते नजर आएंगे।

अवेश एक युवा तेज गेंदबाज हैं जो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं, जबकि अय्यर ने इस साल केकेआर की ओर से डेब्यू किया है। दोनों ने अपनी-अपनी टीमों के लिए असाधारण प्रदर्शन किया था।

आयोजकों ने चेतावनी दी है कि बिना मास्क के दर्शकों को स्टेडियम के अंदर आने की मंजूरी नहीं दी जाएगी और साथ ही आरटी-पीसीआर रिपोर्ट और टीकाकरण प्रमाण पत्र को साथ लाना होगा।

सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच हमेशा से बल्लेबाजी के अनुकूल रही है और ओस फैक्टर को देखते हुए तेज गेंदबाजों पर अपनी-अपनी टीमों की ओर से अलग जिम्मेदारी दी सकती है।

केएल राहुल और रोहित शर्मा के ओपनिंग करने की संभावना है क्योंकि दोनों लंबे समय से भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.