logo-image

महिला हॉकी लीग : भारत की जूनियर स्टार दीपिका बनीं अंडर-21 में शीर्ष स्कोरर

महिला हॉकी लीग : भारत की जूनियर स्टार दीपिका बनीं अंडर-21 में शीर्ष स्कोरर

Updated on: 21 Dec 2021, 10:25 PM

नई दिल्ली:

भारत जूनियर महिला हॉकी टीम की स्टार दीपिका मंगलवार को यहां मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में संपन्न खेलो इंडिया लीग अंडर 21 के पहले चरण में शीर्ष स्कोरर बनीं।

भारत जूनियर खिलाड़ियों ने अपने सभी छह मैच जीते और कुल 52 गोल किए। इसके साथ ही कुल 18 अंकों के साथ टीम पूल ए में शीर्ष पर रही। दीपिका ने उन 52 गोल में से 16 गोल किए।

दीपिका अब हरियाणा में अपने घर वापस जाने के लिए उत्सुक होंगी, जहां वह पिछले ढाई साल से नहीं गई हैं। दक्षिण अफ्रीका में होने वाले स्थगित जूनियर महिला हॉकी विश्व कप की तैयारी के लिए टीम जनवरी 2022 के पहले सप्ताह में फिर से संगठित होगी।

दीपिका ने कहा, आगे विश्व कप आने वाला है और हमें इसकी तैयारी करनी होगी। नहीं तो, अगर कोविड की स्थिति के कारण ऐसा नहीं होता है, तो हम इस टूर्नामेंट के दूसरे चरण पर ध्यान केंद्रित करेंगे। अभी भी कुछ कमियां हैं और हम इसे ठीक करने की जरूरत है। कोचों ने इसके बारे में बताया है और इसलिए हम उस पर काम करेंगे।

दीपिका ने टूर्नामेंट में अपने 16 गोल करने के लिए 7 पेनल्टी कार्नर, 6 फील्ड गोल और 3 पेनल्टी स्ट्रोक की मदद ली। इस पर उन्होंने कहा, यह टीम के लिए गर्व का क्षण है और हर कोई खुश है कि हमारी टीम से एक शीर्ष स्कोरर रही है। लेकिन इन सबसे से ऊपर मैच जीतना अहम है। मैंने अकेले ऐसा कुछ भी नहीं किया। यह टीम का समग्र रूप से योगदान है।

दीपिका की टीम के साथी मुमताज अख्तर 13 गोल के साथ लीग के पहले चरण के साथ-साथ टीम के दूसरे सबसे ज्यादा गोल करने वाली खिलाड़ी बनी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.