logo-image

साउथ अफ्रीका दौरे से पहले भारत संकट में, चोटिल हुए एक साथ इतने खिलाड़ी

IND vs SA : इन चारों के चोटिल हो जाने के बाद कप्तान विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़ के सामने प्लेइंग 11 को लेकर बड़ी समस्या पैदा हो सकती है.

Updated on: 08 Dec 2021, 02:11 PM

नई दिल्ली :

IND vs SA : साउथ अफ्रीका दौरे से पहले भारत के लिए बुरी खबर है. अगर ये कहें कि भारत को तगड़ा झटका लगा है तो कुछ गलत नहीं होगा. क्योंकि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टीम इंडिया के चार प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं, जिसमें रविंद्र जडेजा, शुभमन गिल, ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल शामिल हैं. जैसा आप जानते हैं कि भारत और साउथ अफ्रीका का दौरा 26 दिसंबर से शुरू हो रहा है. इसके लिए टीम सेलेक्शन कभी भी किया जा सकता है. और मीडिया रिपोर्ट्स ये भी हैं कि सेलेक्शन में इन चार खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया जाएगा.  

रविंद्र जडेजा न्यूजीलैंड के साथ हुई टेस्ट सीरीज के लास्ट टेस्ट मैच में भी नहीं खेले थे. वहीं ईशांत शर्मा भी आखिरी मैच में गेंदबाजी नहीं कर सके थे. ये चारों ही भारत के लिए अहम हिस्सा हैं. टीम में ना होने से प्लेइंग 11 के साथ साउथ अफ्रीका के दौरे पर बड़े खिलाड़ी ने होने से टीम को समस्या पैदा हो सकती है. जैसा BCCI की तरफ से पहले ही साफ़ किया जा चुका है कि साउथ अफ्रीका दौरे पर भारत 3 टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगा. 

इससे पहले अभी खत्म हुई न्यूजीलैंड के साथ सीरीज में जडेजा ने अच्छा प्रदर्शन किया था. बल्ले से 50 लगाने के साथ-साथ गेंदबाजी में भी शानदार खेल दिखाया था. टीम के सीनियर प्लेयर की बात करें तो अजिंक्य रहाणे और पुजारा खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. ऐसे में इन चारों के चोटिल हो जाने के बाद कप्तान विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़ के सामने प्लेइंग 11 को लेकर बड़ी समस्या पैदा हो सकती है.