logo-image

कोहली में अब भी प्रभाव डालने की क्षमता : पोंटिंग

कोहली में अब भी प्रभाव डालने की क्षमता : पोंटिंग

Updated on: 20 Jul 2022, 07:20 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को लगता है कि भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विराट कोहली को मौका देते रहना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि स्टार बल्लेबाज में अभी भी प्रभाव डालने की क्षमता है।

कोहली ने नवंबर 2019 से शतक नहीं बनाया है, इस साल के आईपीएल के दौरान रनों के लिए संघर्ष किया और यहां तक कि इंग्लैंड के हाल ही में समाप्त दौरे के दौरान बल्ले से ज्यादा योगदान देने में भी विफल रहे।

टीम इंडिया से उन्हें बाहर करने की बातें शुरू हो गई हैं, लेकिन 2003 और 2007 में ऑस्ट्रेलिया की दो विश्व कप जीत के लिए कप्तानी करने वाले पोंटिंग का मानना है कि 33 वर्षीय बल्लेबाज अभी भी सामने वाली टीम के लिए घातक साबित हो सकते हैं।

पोंटिंग ने कहा, मुझे लगता है कि अगर मैं एक कप्तान या विपक्षी खिलाड़ी होता, तो मुझे ऐसी भारतीय टीम से खेलने का डर होता, जिसमें विराट कोहली हों।

उन्होंने आगे कहा, मुझे पता है कि उनके लिए कुछ चुनौतियां रही हैं, यह एक कठिन समय रहा है। लेकिन इस खेल में मैंने जितने भी महान खिलाड़ी देखे हैं, वे किसी न किसी स्तर पर इससे गुजरे हैं, चाहे वह बल्लेबाज हो या गेंदबाज, वे सभी इससे गुजरे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई का मानना है कि कोहली का अपने देश के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन तब आया जब वह मैदान पर और मैदान के बाहर दोनों जगह व्यवस्थित हो गए। उन्हें यह भी लगता है कि भारत के कोचिंग स्टॉफ को जल्द से जल्द अपने स्टार खिलाड़ी में उस विश्वास को वापस लाने की कोशिश करने की जरूरत है।

भारत के पूर्व कप्तान कोहली को 22 जुलाई से शुरू होने वाली वेस्टइंडीज श्रृंखला से आराम दिया गया है और उनके एशिया कप के लिए वापस आने की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.