logo-image

बाकू विश्व कप के लिए भारत की शूटिंग टीम की घोषणा

बाकू विश्व कप के लिए भारत की शूटिंग टीम की घोषणा

Updated on: 07 Apr 2022, 11:20 PM

नई दिल्ली:

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने 27 मई से 7 जून के बीच अजरबेजान की राजधानी बाकू में होने वाले वर्ष के तीसरे आईएसएसएफ विश्व कप राइफल/पिस्टल चरण के लिए 12 सदस्यीय भारतीय शूटिंग टीम की घोषणा की है।

साथ ही, जर्मनी के सुहल में 09 मई से 20 मई के बीच होने वाले जूनियर आईएसएसएफ विश्व कप के लिए 43 सदस्यीय दल की भी घोषणा की गई है।

जबकि, बाकू विश्व कप के लिए वरिष्ठ टीम में केवल राइफल निशानेबाज शामिल हैं, जूनियर विश्व कप के लिए टीम में राइफल, पिस्टल और शॉटगन के तीनों विषयों में प्रतिभागी हैं।

भारत की अगली अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग इटली के लोनाटो में आईएसएसएफ विश्व कप शॉटगन है, जहां नौ सदस्यीय टीम पहले ही शामिल हो चुकी थी।

एनआरएआई ने इस दिन, तीनों निशानेबाजी विषयों में वर्ष के लिए राष्ट्रीय टीमों को भी अंतिम रूप दिया और उल्लेखनीय नामों में, लंदन ओलंपिक रजत पदक विजेता विजय कुमार और भारत के सबसे सजाए गए आईएसएसएफ पदक विजेता जीतू राय ने टीम में वापसी की है।

लोनाटो विश्व कप 19 अप्रैल, 2022 से शुरू होने वाला है। राइफल और पिस्टल दोनों टीमों ने ब्राजील की राजधानी रियो डी जनेरियो में कुछ दिनों में शुरू होने वाले साल के दूसरे राइफल / पिस्टल विश्व कप को छोड़ने का फैसला किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.